सिलहट (बांग्लादेश), बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव के शानदार प्रदर्शन की अगुवाई में भारत के गेंदबाजों ने मंगलवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश को 119 रन पर ढेर कर दिया।

राधा ने 3/19 के उत्कृष्ट आंकड़े के साथ समापन किया, जबकि दीप्ति शर्मा (2/14) और श्रेयंका पाटिल (2/24) को दो-दो विकेट मिले।

बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाज मुर्शीदा खातून ने 489 गेंदों में 46 रन बनाए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिलारा अख्तर ने बांग्लादेश की पारी को आगे बढ़ाया, जब उन्होंने मैच की दूसरी ही गेंद पर पांच मैचों की श्रृंखला के ओपनर की स्टार रेनुका सिंह को मिडविक पर चौका लगाने के लिए खींच लिया।

एक्टर अच्छी स्थिति में आ गए और उनके पैड से स्विंग होती हुई रेनुक डिलीवरी को बैकवर्ड स्क्वायर लेग के ऊपर से चौका लगा दिया।

पहले ओवर में 11 रन के बाद एक्टर का विकेट गिरा, अनुभवी स्पिन गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने गेंद को अंदर की तरफ घुमाया, जिससे बल्लेबाज को स्वीप के लिए जाना पड़ा, लेकिन वह एलिवेशन हासिल नहीं कर पाई और रेनुका को कैच दे बैठी। गहरे में।

जब मुर्शिदा खातून ट्रैक के नीचे आईं तो रेनुका ने एक और चौका लगा दिया और उन्हें मिड-ऑफ के ऊपर से मारा।

इसके बाद भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने दोनों हाथों से रेनुका के सीधे मौके को गँवा दिया, जिससे मुर्शिदा को 6 रन पर राहत मिली, क्योंकि बल्लेबाज ने अपना शॉट गलत समय पर लगाया था।

वन-डाउन बैट शोभना मोस्टोरी ने एक चौके के साथ अपना खाता खोला क्योंकि उन्होंने रेनुका की डिलीवरी को बैकवर्ड पॉइंट से आगे बढ़ाया।

इस बीच, रेणुका इस दिन काफी स्वच्छंद साबित हो रहे थे क्योंकि उन्होंने एक और वाइड दे दी।

दीप्ति ने किफायती गेंदबाजी जारी रखी और अपने अगले ओवर में केवल तीन रन दिए, इससे पहले हरमनप्रीत ने फिजूलखर्ची कर रही रेणुका की जगह मध्यम तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर को मौका दिया। मोस्टोरी ने वस्त्राकर का स्वागत दो चौकों से किया, जिसमें एक सुंदर कोव ड्राइव भी शामिल था।

दूसरे छोर पर भी गेंदबाजी में बदलाव हुआ और ऑफ स्पिनर श्रेयंका पति ने अपने पहले ही ओवर में मोस्टरी (15 गेंदों पर 19 रन) को बल्लेबाज की शानदार शुरुआत के बाद विकेट के सामने फंसा दिया।

आठवें ओवर में पहली बार आक्रमण में लाई गईं, बाएं हाथ की स्पिन राधा यादव (3/19) ने बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना और फाहिमा खातून को लगातार गेंदों पर आउट करने से पहले शानदार शुरुआत की।

हालाँकि, राधा हैट्रिक पूरी नहीं कर सकीं क्योंकि सुल्ताना खातून ने उन पर चौका लगाया।

दीप्ति ने अपने दूसरे विकेट के लिए रितु मोनी को बोल्ड किया, जबकि राधा ने राबेया खान को स्टंप आउट कर गेंद से शानदार प्रदर्शन किया।

भारत सीरीज में 1-0 से आगे है.