मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत], अभिनेत्री रवीना टंडन ने उस व्यक्ति को मानहानि का नोटिस भेजा है, जिसने एक घटना के बारे में सोशल मीडिया पर "झूठी सूचना प्रसारित करने वाला" पोस्ट किया था, जिसमें उनकी कार का ड्राइवर उनके आवास के बाहर हुई झड़प में फंस गया था। इस महीने की शुरुआत में मुंबई।

मुंबई पुलिस के अनुसार, घटना 1 जून को हुई। जब रवीना का ड्राइवर अभिनेता के घर के बाहर कार को रिवर्स कर रहा था, तो इमारत के गेट के सामने से गुजर रहे एक परिवार ने उसके साथ बहस शुरू कर दी। यह सोचकर कि वाहन उन्हें टक्कर मार देगा, तीनों महिलाएं चालक से बहस करने लगीं।

हंगामा सुनकर रवीना टंडन घर से बाहर आईं और राहगीरों को समझाने की कोशिश की तो उन्होंने उनके साथ हाथापाई की।

कुछ देर बहस करने के बाद दोनों पक्ष मौके से तितर-बितर हो गए।

हालाँकि, घटना के बाद, एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता द्वारा एक वीडियो साझा किया गया जिसने एक स्वतंत्र पत्रकार होने का दावा किया। उन्होंने रवीना टंडन पर कुछ आरोप लगाए।

रवीना द्वारा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किए गए पोस्ट के अनुसार, मुंबई पुलिस ने स्पष्ट किया कि वे आरोप, जिनमें उन पर "नशे में" होने का आरोप लगाया गया था, झूठे थे।

रवीना टंडन की वकील सना रईस खान ने कहा कि हाल ही में अभिनेता को "झूठी और तुच्छ शिकायत में उलझाने की कोशिश की गई थी, जिसे सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट किया गया था" और कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई।

सना ने कहा, "हालांकि, हाल ही में पत्रकार होने का दावा करने वाला एक व्यक्ति उक्त घटना के संबंध में एक्स पर गलत जानकारी प्रसारित कर रहा है, जो तथ्यात्मक रूप से गलत और भ्रामक है। झूठी खबरों का यह प्रसार रवीना की प्रतिष्ठा को खराब करने का एक जानबूझकर किया गया प्रयास प्रतीत होता है।" रईस खान ने कहा.

"इन झूठों को लगातार फैलाने के पीछे का इरादा जबरन वसूली और रवीना की गरिमा की कीमत पर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने की इच्छा में निहित है। हम वर्तमान में इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए सभी आवश्यक कानूनी कदम उठा रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि न्याय मिले और कार्रवाई की जाए। इस अपमानजनक अभियान को जारी रखने के लिए उनके खिलाफ, “वकील ने कहा।

रवीना टंडन की कानूनी टीम द्वारा मोहसिन शेख, जो खुद को एक सामाजिक कार्यकर्ता और स्वतंत्र पत्रकार बताते हैं, को भेजे गए मानहानि नोटिस में पोस्ट का उल्लेख किया गया है और कहा गया है कि इसने "बिना किसी सबूत के हमारे ग्राहक को बदनाम किया है"।

रवीना टंडन ने 100 करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा है।

"हमारे मुवक्किल का कहना है कि आपके हैंडल पर अपलोड किए गए वीडियो की सामग्री न केवल अपमानजनक है, बल्कि हमारे मुवक्किल को मानसिक उत्पीड़न और मानसिक पीड़ा पहुंचाकर सार्वजनिक रूप से बदनाम करने के लिए बनाई गई है, क्योंकि पुलिस जांच से पता चला है कि ऐसा कुछ भी नहीं है। हुआ,'' मानहानि नोटिस में कहा गया है।

नोटिस में कहा गया है कि पोस्ट करने से पहले तथ्यों को सत्यापित नहीं किया गया था और "उक्त पोस्ट के बारे में पुलिस जांच से सामने आए सच्चे और सही तथ्यों" की जानकारी होने के बावजूद इसे हटाया नहीं गया।

नोटिस में कहा गया है कि पोस्ट में "अपमानजनक वीडियो है क्योंकि बाद में जांच और सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि झूठे आरोप लगाए गए थे।"

नोटिस में एक्स से "हमारे क्लाइंट का उल्लेख करने वाली और उसे बदनाम करने वाली सभी पोस्ट हटाने के लिए भी कहा गया है..."

अभिनेत्री कंगना रनौत सहित फिल्म उद्योग के कई सदस्यों ने इस घटना पर रवीना टंडन के साथ एकजुटता दिखाई।

कंगना ने इंस्टाग्राम पर कहा कि रवीना टंडन के साथ जो हुआ वह बिल्कुल चिंताजनक है।

"...अगर विपरीत समूह में 5-6 और लोग होते, तो उसे पीट-पीटकर मार डाला जाता; हम इस तरह के रोड रेज विस्फोटों की निंदा करते हैं; उन लोगों को फटकार लगाई जानी चाहिए। उन्हें इस तरह के हिंसक और जहरीले व्यवहार से बचकर नहीं निकलना चाहिए।" कहा।