अमेरिकी विदेश विभाग में सुरक्षा समझौतों के लिए प्रमुख वार्ताकार लिंडा स्पेक्ट के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल का आगमन तब हुआ जब सहयोगी यह निर्धारित करने के लिए दूसरे दौर की वार्ता आयोजित करने के लिए तैयार हैं कि सियोल को 28,500-मजबूत लोगों के रखरखाव के लिए कितना खर्च उठाना चाहिए। योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि यूएस फोर्सेज कोरिया (यूएसएफके)।

सियोल के पश्चिम में इंचियोन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर स्पीच ने संवाददाताओं से कहा, "यह वास्तव में हमारे गठबंधन के महत्व, दो देशों के रूप में हमारे रिश्तों और एक दूसरे को दिए जाने वाले समर्थन के बारे में है।"

उन्होंने कहा, "मैं अच्छी बातचीत का इंतजार कर रही हूं।"

सियोल में मंगलवार से गुरुवार तक स्पीच और उनके दक्षिण कोरियाई समकक्ष, ली ताए-वू, जो सियोल के विदेश मंत्रालय के मुख्य वार्ताकार हैं, के बीच वार्ता होगी।

सियोल और वाशिंगटन ने पिछले महीने हवाई में योजना से पहले ही वार्ता शुरू कर दी थी, इस विचार के बीच कि दक्षिण कोरिया अपने हिस्से में दो वृद्धि के लिए अमेरिका से कठिन सौदेबाजी का सामना करने के जोखिम से बचने के लिए जल्द ही एक समझौता करना चाहता है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प नवंबर में फिर से चुने गए हैं।

दोनों पक्षों के बीच नवीनतम सौदे के लिए कठिन बातचीत हुई, जिसे विशेष उपाय समझौते (एसएमए) के रूप में जाना जाता है, क्योंकि ट्रम्प की अध्यक्षता में वाशिंगटन ने सियोल के भुगतान को पांच गुना से अधिक बढ़ाकर 5 अरब डॉलर करने की मांग की थी।

वार्ता में गतिरोध आ गया था, जिससे समझौते के अभाव में यहां यू सेना के लिए काम करने वाले दक्षिण कोरियाई लोगों को अस्थायी छुट्टी पर रखा गया था।

वर्तमान 11वें एसएमए पर जो बाइड प्रशासन के लॉन्च के तुरंत बाद हस्ताक्षर किए गए थे।

छह साल के सौदे के तहत, जो 2025 के अंत में समाप्त होने वाला था, दक्षिण कोरिया 2019 से भुगतान को 13.9 प्रतिशत बढ़ाकर 2021 के लिए 1.03 बिलियन डॉलर करने पर सहमत हुआ।

सियोल ने "यूएसएफके की स्थिर स्थिति और सहयोगियों की संयुक्त रक्षा मुद्रा को मजबूत करने" के लिए शर्तों को सुनिश्चित करने के लिए "उचित स्तर" पर एक नया सौदा करने का आह्वान किया है।

वाशिंगटन ने कहा है कि वह बातचीत में "निष्पक्ष और न्यायसंगत" परिणाम निकालना चाहता है, क्योंकि एसएमए में सियोल का अधिकांश योगदान दक्षिण कोरिया की घरेलू अर्थव्यवस्था में खर्च किया जाता है, जो कि द्विपक्षीय गठबंधन में "शक्तिशाली निवेश" का प्रतिनिधित्व करता है।

1991 से, सियोल ने कोरियाई यूएसएफ श्रमिकों के लिए एसएमए के तहत आंशिक रूप से लागत वहन की है; सैन्य प्रतिष्ठानों का निर्माण, जैसे बैरक, एक प्रशिक्षण, शैक्षिक, परिचालन और संचार सुविधाएं; और अन्य साजोसामान समर्थन।