इंग्लैंड के साथ मैच से पहले, मुख्य कोच मूरत याकिन ने वादा किया है कि यह टीम 'इंग्लैंड के लिए समस्याएँ पैदा करेगी।'

“इंग्लैंड के पास बहुत सारी गुणवत्ता है। हम नहीं जानते कि वे क्या करने की योजना बना रहे हैं लेकिन हमने पहले ही दिखाया है कि हम इसे बड़ी टीमों के खिलाफ मिला सकते हैं - गत चैंपियन [इटली] और मेजबान [जर्मनी] के खिलाफ। हम इंग्लैंड के लिए समस्याएँ पैदा करेंगे, ”याकिन ने खेल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से कहा।

स्विट्ज़रलैंड ग्रुप ए में था और उनके प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें सात अंकों के साथ और गोल अंतर पर दूसरे स्थान पर रखा। इसके बाद टीम ने अपने पहले नॉकआउट गेम में 2-0 से जीत के साथ इटली पर हावी हो गई।

“मैं मानता हूं कि इंग्लैंड के पास क्वार्टर फाइनल में अच्छा खेलने के लिए पर्याप्त गुणवत्ता है, लेकिन हम अच्छी स्थिति में हैं और दिखाया है कि हम बड़ी टीमों को परेशान करने के लिए तैयार हैं। क्यों न बड़े इंग्लैंड को समस्या दी जाए और हमारा खेल खेला जाए और देखा जाए कि क्या होता है?'' स्विस मुख्य कोच ने कहा।

स्विट्जरलैंड अपना अब तक का पांचवां बड़ा टूर्नामेंट क्वार्टर फाइनल खेलेगा। वे अपने पिछले सभी चार प्रयासों में इस स्तर पर बाहर हो गए हैं, यह किसी भी यूरोपीय देश द्वारा सेमीफ़ाइनल में भाग लिए बिना प्रमुख टूर्नामेंटों के क्वार्टर फ़ाइनल में भाग लेने की सबसे अधिक संख्या है।

मुकाबले के विजेता का मुकाबला नीदरलैंड बनाम तुर्की क्वार्टर फाइनल के विजेता से होगा।

“हर कोई एक समान लक्ष्य की दिशा में काम कर रहा है। हम यहां आकर, इस पल को जीकर खुश हैं। कैंप में माहौल बहुत अच्छा है. हम एक साथ विकास कर रहे हैं,'' 49 वर्षीय ने निष्कर्ष निकाला।