एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के नौशेरा इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में सोमवार रात हुई इस घटना में छह लोग घायल हो गए।

अधिकारी ने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में एक घर में पटाखे रखे हुए थे और वहां विस्फोट हो गया। विस्फोट के प्रभाव से पास के एक घर की छत गिर गई। पुलिस ने मलबे से 10 लोगों को बाहर निकाला... छह लोगों का इलाज चल रहा है एक अस्पताल में इलाज चल रहा है और चार लोगों की मौत हो गई है... आगे का बचाव अभियान अभी भी जारी है,'' आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार ने कहा।

पुलिस ने बताया कि विस्फोट के कारण घर ढह गया है और कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

कुमार ने कहा, अग्निशमन और पुलिस विभाग और जिला प्रशासन की एक टीम पुलिस अधीक्षक और सीएमओ अधिकारियों की देखरेख में राहत कार्य में लगी हुई है।

स्थानीय निवासियों के मुताबिक, रात करीब साढ़े दस बजे पटाखा गोदाम में अचानक विस्फोट हो गया, जिससे इमारत की दीवारें ढह गईं और उसमें रहने वाले एक ही परिवार के करीब सात लोग मलबे में दब गए.

जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, मृतकों की पहचान मीरा देवी (45), अमन (20), गौतम कुशवाह (18) और कुमारी इच्छा (3) के रूप में हुई है।

एक सवाल के जवाब में कुमार ने कहा कि घनी आबादी वाले इलाके में किसी भी प्रकार के पटाखा गोदाम की अनुमति देना प्रतिबंधित है.

उन्होंने बताया कि घनी आबादी वाले इलाके में यह गोदाम कैसे संचालित हो रहा था, इसकी जानकारी जुटाकर मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीम भी जल्द ही मौके पर पहुंचेगी ताकि राहत और बचाव कार्य में तेजी लाई जा सके।

इस बीच, फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रमेश रंजन ने कहा कि बचाव अभियान जारी है.

रंजन ने कहा, "बचाव दल मौके पर मौजूद है। जिला अस्पताल और उप-जिला अस्पताल, दोनों हाई अलर्ट पर हैं... डॉक्टरों की टीम, एम्बुलेंस, अग्निशमन दल, आपदा दल, सभी मौके पर मौजूद हैं।"