लीड्स [यूके], यूनाइटेड कश्मीर पीपुल्स नेशनल पार्टी (यूकेपीएनपी) के यूनाइटेड किंगडम जोन ने लीड्स में एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसमें पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू कश्मीर (पीओजेके) में अवामी एक्शन कमेटी के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की गई।

एक मजबूत घोषणा में, यूकेपीएनपी ने पीओजेके और गिलगित बाल्टिस्तान में जन अधिकार आंदोलनों के साथ अपनी एकजुटता पर जोर दिया। पार्टी ने सभी बंदियों की तत्काल रिहाई का आह्वान किया और पाकिस्तान से अवामी एक्शन कमेटी के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का आग्रह किया। उन्होंने मांग की कि अधिकारी संयम बरतें और पीओजेके में शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल का प्रयोग बंद करें।

यूकेपीएनपी यूरोप जोन के अध्यक्ष सरदार अमजद यूसुफ ने स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा, "हम बेहद परेशान हैं क्योंकि पीओजेके से कई लोगों को सुरक्षा एजेंसियों ने अगवा कर लिया है। हम जबरन गायब किए जाने के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाएंगे।" उन्होंने कहा कि यूकेपीएनपी अवामी एक्शन कमेटी के साथ खड़ा है और उनके अधिकारों की वकालत करना जारी रखेगा।

यूकेपीएनपी के एक अन्य नेता ने क्षेत्र में चल रहे संघर्षों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, "हमारे नेता सरदार शौकत अली कश्मीरी ने पीओजेके के मुद्दों को उठाया था, क्षेत्र के लिए बेहतर बुनियादी ढांचे की मांग की थी। उन्हें पाकिस्तान द्वारा गद्दार करार दिया गया था।" "अवामी एक्शन कमेटी अब वही मांगें उठा रही है, और यूकेपीएनपी न्याय और विकास की उनकी तलाश में उनके साथ खड़ा है।"

बैठक अवामी एक्शन कमेटी का समर्थन करने और पीओजेके और गिलगित बाल्टिस्तान में लोगों की दुर्दशा पर अंतरराष्ट्रीय ध्यान आकर्षित करने के दृढ़ संकल्प के साथ संपन्न हुई।

मानव अधिकारों और क्षेत्रीय विकास के प्रति यूकेपीएनपी की प्रतिबद्धता दृढ़ बनी हुई है क्योंकि वे प्रभावित समुदायों की ओर से अपने प्रयास जारी रखते हैं।

यूनाइटेड कश्मीर पीपुल्स नेशनल पार्टी (यूकेपीएनपी) एक राजनीतिक दल है जो स्वतंत्र, एकजुट और समाजवादी कश्मीर की वकालत करती है।

हाल ही में एक बयान में पार्टी ने पीओजेके कश्मीर के प्रति गैर-गंभीर रवैये के लिए पाकिस्तान सरकार की आलोचना की, जो दिन पर दिन कमजोर होता जा रहा है। पार्टी ने मुद्दे के समाधान के लिए अधिक सक्रिय रुख अपनाने का आह्वान किया है।