न्यूयॉर्क [यूएस], आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में संयुक्त राज्य अमेरिका पर भारत की जीत के बाद, नवजोत सिंह सिद्धू ने भारतीय गेंदबाजी लाइन-अप की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह पहली बार है कि भारत ने प्रतियोगिता के सभी मैच जीते हैं। बेहतरीन गेंदबाज़ी पर.

अर्शदीप सिंह की तेज़ गेंदबाज़ी, उसके बाद सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे की 72 रनों की साझेदारी ने सुनिश्चित किया कि भारत ने मौजूदा टी20 विश्व कप में अपना अजेय क्रम बरकरार रखा और नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सह-मेजबान संयुक्त राज्य अमेरिका पर 7 विकेट से जीत हासिल की। बुधवार को।

भारत ने सुपर 8 में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है और वर्तमान में चल रहे मेगा इवेंट में अब तक खेले गए तीन मैचों में से तीन में जीत के साथ ग्रुप ए में शीर्ष पर है।

"भारत की बल्लेबाजी हमें लंबे समय से मैच जिता रही है। हालांकि, यह पहली बार है कि गेंदबाजी ने भारत को हर मैच में जीत दिलाई है। मेरे लिए सकारात्मक बात यह है कि भारतीय टीम एक झुंड के रूप में खेल रही है। भेड़िये हमेशा झुंड में शिकार करते हैं।" अब यह एक जोड़ी नहीं है, यह अब एक झुंड बन गया है, यह पांच या छह लोगों का झुंड है और कोई न कोई हर बार अपना हाथ उठाता है, ”सिद्धू ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा।

"हम हर बार बुमराह के बारे में बात करते हैं लेकिन जब अर्शदीप दूसरे छोर से गेंदबाजी करते हैं तो बुमराह दोगुना मजबूत हो जाते हैं। एक बार जब अर्शदीप ने पहले ओवर में दो विकेट ले लिए, तो वे (यूएसए) वहां से कभी उभर नहीं सके। अकेले बुमराह और अकेले अर्शदीप कुछ भी नहीं हैं, यह है हार्दिक पंड्या और फिर उन दो स्पिनरों का संयोजन, "पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने जोर देकर कहा।

मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। नितीश कुमार (23 गेंदों में 27, दो चौकों और एक छक्के की मदद से) और स्टीवन टेलर (30 गेंदों में 24, दो छक्कों की मदद से) की महत्वपूर्ण पारियों की मदद से यूएसए ने 20 ओवरों में 110/8 का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

अर्शदीप (4/9) और हार्दिक पंड्या (2/14) भारत के शीर्ष गेंदबाज थे। अक्षर पटेल को भी एक विकेट मिला.

111 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारत ने कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को एक अंक के स्कोर पर और ऋषभ पंत (20 गेंदों में 18, एक चौका और छक्का) के साथ खो दिया। भारत 7.3 ओवर में 39/3 पर संघर्ष कर रहा था। फिर, सूर्यकुमार यादव (49 गेंदों में 50, दो चौकों और दो छक्कों के साथ) और शिवम दुबे (31* 35 गेंदों में, एक चौका और एक छक्के के साथ) ने चौथे विकेट के लिए 72 रनों की मैच विजयी साझेदारी की।

संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए सौरभ नेत्रवलकर (2/18) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ रहे।

अर्शदीप ने अपने स्पेल के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार जीता। भारत अब तक तीन मैचों में तीन जीत के साथ टूर्नामेंट के सुपर आठ चरण में पहुंच गया है।