मार्टिन के पीछे मिगुएल ओलिवेरा थे, जिन्होंने पुर्तगाली स्टार के लिए पी2 शुरुआत के साथ ट्रैकहाउस रेसिंग के लिए एक शानदार सत्र जोड़ा। इस बीच, टीम के साथी राउल फर्नांडीज (ट्रैकहाउस रेसिंग) ने अपने पहले रन में शानदार समय निकालकर ग्रिड पर तीसरे स्थान पर क्वालीफाई किया और अमेरिकी टीम के लिए एक स्वप्निल परिणाम पूरा किया।

यह एक सम्मोहक Q1 सत्र था जिसमें अंतिम उड़ान लैप तक शीर्ष दो स्थान अनिर्णीत थे। राउल फर्नांडीज (ट्रैकहाउस रेसिंग) ने पी2 में मार्को बेज़ेची (पर्टामिना एंडुरो वीआर46 रेसिंग टीम) के साथ टाइमशीट में शीर्ष स्थान हासिल किया।

हालाँकि, मार्क मार्केज़ (ग्रेसिनी रेसिंग मोटोजीपी) Q2 में एक स्थान से चूक गए, #93 में स्टीफन ब्रैडल (एचआरसी टेस्ट टीम) के साथ देर से ड्रामा होने के बाद ग्रिड पर पी13 को क्वालिफाई कर लिया। इस घटना के लिए ब्रैडल को तीन स्थान का ग्रिड दंड दिया जाएगा। इस बीच, Q2 शुरू हो जाएगा और मार्टिन को राउल फर्नांडीज से क्षेत्र का नेतृत्व करने के लिए एक अभूतपूर्व समय दिया जाएगा।

समापन मिनटों में, मिगुएल ओलिवेरा ने #88 से एक शानदार लैप के बाद जल्द ही पी2 में छलांग लगा दी। हालाँकि, मेवरिक विनालेस (अप्रिलिया रेसिंग) को टर्न 10 पर पांच मिनट से भी कम समय शेष रहने पर हाईसाइड का सामना करना पड़ेगा।

एक बार जब पीला झंडा वापस ले लिया गया तो फ्रांसेस्को बगानिया (डुकाटी लेनोवो टीम) ने एलेक्स मार्केज़ (ग्रेसिनी रेसिंग मोटोजीपी) से पहले अपनी अंतिम फ्लाइंग लैप पर जोर लगाना शुरू कर दिया, जिसके बाद उनका खुद का एक क्रैश हो गया, जिससे पीला झंडा बाहर आ गया और उन्होंने देर से सुधार का कोई भी मौका खो दिया। .

बगनिया के लिए दूसरी पंक्ति शुरू

टिसोट स्प्रिंट के लिए लॉकर में आगे की गति के साथ बगनाया ग्रिड की दूसरी पंक्ति का नेतृत्व करता है, जब इटालियन ने अपनी अंतिम उड़ान लैप पर एक पीला झंडा दिखाया था।

#1 राइडर एलेक्स मार्केज़ के शीर्ष ग्रेसिनी राइडर के साथ शुरुआत करने के लिए पोल पोजीशन से 0.326 सेकेंड पीछे था, जिसने देर से दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पी5 को मजबूत किया था। फ्रेंको मॉर्बिडेली (प्राइमा प्रामैक रेसिंग) ने दूसरी पंक्ति में शुरुआत हासिल करने के बाद जर्मनी में प्रभाव जारी रखा है - छठे में क्वालीफाइंग।

विनेलेस सातवें स्थान से शुरुआत करता है क्योंकि उसका लक्ष्य शनिवार को टिसोट स्प्रिंट के लिए 100% तैयार होना है। 'टॉप गन' के साथ फैबियो डि जियानानटोनियो (पर्टामिना एंडुरो वीआर46 रेसिंग टीम) होंगे, जिन्होंने पी8 में शानदार प्रदर्शन किया और डुकाटी लेनोवो टीम की एनिया बस्तियानिनी से आगे नौवें स्थान पर शुरुआत करेंगे।

इस बीच, मार्क मार्केज़ सहित कुछ बड़े नाम गायब हैं, जो जर्मनी में बहुत कठिन क्वालीफाइंग के बाद काम के साथ पांचवीं पंक्ति से शुरुआत करेंगे। जैक मिलर (रेड बुल केटीएम फ़ैक्टरी रेसिंग) 16वें स्थान से शुरुआत करेंगे क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई को अब मैदान के माध्यम से चार्ज करने के लिए मजबूर किया गया है।