मोंटे कार्लो (फ्रांस), शीर्ष भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने मोंटे कार्लो मास्टर्स में विजयी शुरुआत करते हुए शनिवार को यहां क्वालीफायर में दुनिया के 63वें नंबर के खिलाड़ी इटली के फ्लेवियो कोबोली को सीधे सेटों में हराया।

गैरवरीयता प्राप्त 95वीं रैंकिंग वाले भारतीय ने आठवीं वरीयता प्राप्त कोबोली पर 6-2, 6-3 से जीत दर्ज की।

नागल अब अपने अंतिम क्वालीफायर मुकाबले में अर्जेंटीना के दो खिलाड़ियों - फेसुंडो डिया अकोस्टा और डिएगो श्वार्ट्जमैन के विजेता से भिड़ेंगे।

जबकि अकोस्टा 55वें स्थान पर है और उसे तीसरी वरीयता प्राप्त है, श्वार्टज़मैन 124वें स्थान पर है और मैं टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड प्रवेशकर्ता हूं।

सात क्वालीफायर को मुख्य दौर में प्रवेश दिया जाएगा।

नागल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के बाद से सुर्खियों में हैं, जहां उन्होंने दूसरे दौर में बाहर होने से पहले कज़ाखस्तान के अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया था।

इसके बाद वह एक एटीपी 500 प्रतियोगिता (दुबई चैम्पियनशिप और दो एटीपी 1000 मास्टर्स (इंडियन वेल्स और मियामी) के साथ दो और चैलेंजर प्रतियोगिताएं खेलने से पहले चेन्नई ओपन में विजयी हुए।

अपनी चेन्नई की जीत के बाद से, नागल केवल बेंगलुरु चैलेंजर के दौरान ही सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

इस बीच, रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी मैथ्यू एबडेन (शीर्ष वरीयता प्राप्त) की दुनिया की नंबर एक जोड़ी भी टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करेगी।