मुंबई, ईवी और ऊर्जा भंडारण स्टार्टअप मैटर ग्रुप ने बुधवार को अमेरिका स्थित समस्या-समाधान संगठन हेलेना के नेतृत्व में चल रहे सीरीज बी फंडिंग राउंड में 35 मिलियन अमेरिकी डॉलर हासिल करने की घोषणा की।

मैटर ने एक बयान में कहा कि पूंजी टिकाऊ, उच्च प्रदर्शन गतिशीलता समाधानों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए विनिर्माण, आपूर्ति श्रृंखला, विपणन और खुदरा विस्तार को बढ़ाने में कंपनी के प्रयासों को गति देगी।

ईवी निर्माता ने कहा कि इस दौर में भाग लेने वाले अन्य निवेशकों में कैपिटल 2बी, जापान एयरलाइंस, ट्रांसलिंक इनोवेशन फंड, साद बहवान इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट कंपनी (एसबी इन्वेस्ट) के साथ-साथ अन्य संस्थागत निवेशक और फैमिली ऑफिस शामिल हैं।

कंपनी ने कहा, "मैटर ग्रुप ने अमेरिका स्थित वैश्विक समस्या-समाधान संगठन हेलेना के नेतृत्व में मौजूदा निवेश दौर में 35 मिलियन अमरीकी डालर की पहली किश्त हासिल करने की घोषणा की है, जिसने अपनी उद्यम पूंजी शाखा के माध्यम से निवेश किया है।"

इसमें कहा गया है कि इलेक्ट्रिक वाहनों में नवाचार के प्रति मैटर के चुस्त दृष्टिकोण पर जोर देते हुए, यह फंडिंग प्रमुख प्रभाव-उन्मुख संस्थानों द्वारा कंपनी के दो-आयामी दृष्टिकोण - गतिशीलता को सशक्त बनाने और स्वच्छ भविष्य को बढ़ावा देने की निरंतर प्रतिबद्धता को मान्य करती है।

मैटर ग्रुप के संस्थापक और सीईओ मोहल लालभाई ने कहा, "हमने (इस फंड जुटाने के साथ) हेलेना और उल्लेखनीय निवेशकों को अपने साथ जोड़ा है। हम अपनी तकनीक से संचालित सुलभ, विश्वसनीय और उच्च प्रदर्शन वाले उत्पाद बना रहे हैं।"

बयान के अनुसार, 2019 में स्थापित, अहमदाबाद स्थित फर्म ने भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहन प्लेटफार्मों और ऊर्जा भंडारण प्रणालियों को विकसित करने के लिए "इनोवेट इन इंडिया" दृष्टिकोण के साथ प्रौद्योगिकी विकास में बड़े पैमाने पर निवेश किया है।

मैटर ने कहा कि कंपनी की पहली 4-स्पीड हाइपर-शिफ्ट गियर वाली इलेक्ट्रिक मोटरबाइक AERA की डिलीवरी, जिसे उसने पिछले साल मार्च में घरेलू बाजार के लिए लॉन्च किया था और 40,000 प्री-बुकिंग देखी है, इस साल त्योहारी सीजन से शुरू होने वाली है।

इन-हाउस विकसित उन्नत 5 किलोवाट लिक्विड-कूल्ड बैटरी और पावरट्रेन से सुसज्जित, प्रति चार्ज 125 किलोमीटर से अधिक की रेंज प्रदान करता है, इसमें 5-एम्प ऑनबोर्ड चार्जिंग सिस्टम के साथ-साथ इंटरनेट-सक्षम नेविगेशन, संगीत, कॉल और एक टचस्क्रीन जैसी सुविधाएं हैं। दूसरों के बीच में।

"हमारा मानना ​​है कि यह एक अनिवार्यता है कि इस बाजार में परिवहन का विद्युतीकरण होगा, और उस परिवर्तन को मूर्त रूप देने के लिए भारत दुनिया में सबसे रोमांचक जगह है। मैटर के साथ साझेदारी भारत और अन्य उभरते बाजारों के लिए इलेक्ट्रिक वाहन परिदृश्य को नया आकार देगी। हमारी साझा वैश्विक जलवायु चुनौतियाँ, ”हेलेना के प्रबंध भागीदार सुप्रोटिक बसु ने कहा।