मुंबई, रोहित सराफ हमेशा से एक ऐसी फिल्म करना चाहते थे जिसमें उन्हें अपने डांस मूव्स दिखाने का मौका मिले और वह खुश हैं कि उन्हें "इश्क विश्क रिबाउंड" में मौका मिला।

युवा वयस्क नाटक, जो 2003 की "इश्क विश्क" का अनुवर्ती है, जिसमें शाहिद कपूर, अमृता राव और शहनाज़ ट्रेजरी अभिनीत हैं, चार दोस्तों और उनके जटिल प्रेम जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है।

'द स्काई इज पिंक', 'लूडो' और नेटफ्लिक्स सीरीज 'मिसमैच्ड' से अभिनेता के रूप में नाम कमाने वाले सराफ ने कहा कि इस फिल्म ने उन्हें स्क्रीन पर नृत्य करने के अपने सपने को पूरा करने में मदद की।

"मुझे लगता है, चाहे आप कितने भी गंभीर अभिनेता क्यों न हों, मुझे लगता है कि कोई भी व्यक्ति जीवन में हमेशा एक ऐसा अवसर चाहेगा जहां वह धीमी गति और नृत्य में डूब सके... यह पहली बार था जब मुझे ऐसा करने का मौका मिला एक फिल्म में... मैं इससे बहुत उत्साहित था।

"यह मेरी बकेट लिस्ट में था। और इससे भी अधिक रोमांचक बात यह है कि यह वास्तव में आपको दर्शकों से जुड़ने में मदद करता है। जैसे, बहुत सारे लोग थे जो हमारे पास आए और कहा, 'जब हमने गाना देखा, तो ऐसा लगा कि आप ऐसा कर रहे हैं।" हमारे लिए गा रहे थे।'' मेरे लिए, यह बहुत बड़ी बात है,'' अभिनेता ने एक साक्षात्कार में बताया।

मराठी फिल्म निर्माता निपुण अविनाश धर्माधिकारी ने फिल्म का निर्देशन किया है, जिसमें पश्मीना रोशन, जिबरान खान और नायला ग्रेवाल भी हैं।

"इश्क विश्क रिबाउंड" सराफ की मुख्य भूमिका वाली पहली फिल्म है, लेकिन अभिनेता ने कहा कि उन्होंने कभी भी इस मानसिकता से कोई फिल्म नहीं बनाई कि यह पूरी तरह से उनकी है।

"मैं किसी फिल्म को देखकर यह नहीं कहता कि यह पूरी तरह से मेरी फिल्म है। मुझे नहीं लगता कि मेरे पास वह दृष्टिकोण है क्योंकि यह कहने में सक्षम होने के लिए कि यह मेरी फिल्म है, मुझे सब कुछ अपने दम पर करना होगा। मैं ऐसा करूंगा इसे निर्देशित करना है, इसका निर्माण करना है, सभी भागों में अभिनय करना है और फिर इसे अपनी फिल्म कहना है।

"यह बहुत लोगों की मेहनत है। फिल्म के सभी चार किरदार महत्वपूर्ण हैं। आप फिल्म से एक किरदार निकाल दें और मुझे नहीं लगता कि फिल्म पूरी है.. यह हर किसी की फिल्म है, अभिनेताओं से ज्यादा।"

अभिनेता का मानना ​​है कि दर्शकों के बीच रोमांटिक कॉमेडी फिल्मों के प्रति गहरी भूख है, जो इस शैली की पिछली कुछ फिल्मों की सफलता से साबित हुआ है।

सराफ ने कहा, "हम इसे मिस कर रहे थे, लेकिन मुझे लगता है कि 'तू झूठी मैं मक्कार' से शुरुआत होगी... मुझे लगता है कि यह वापस आ रहा है, और यह बहुत रोमांचक है क्योंकि निश्चित रूप से इसके लिए भूख है।"

जिबरान खान, जिन्हें "कभी खुशी कभी गम" में बाल कलाकार के रूप में उनके काम के लिए जाना जाता है, "इश्क विश्क रिबाउंड" में मुख्य पुरुष भूमिका निभाते हैं।

अभिनेता ने कहा कि वह इस शैली के प्रशंसक रहे हैं, खासकर रोमांटिक कॉमेडी की हल्की-फुल्की प्रकृति के।

"हमें रोम-कॉम की जरूरत है, हमें जीवन की जरूरत है और हमें इस समय अपने देश में प्यार की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि हमने जो किया है वह भारतीय प्रेमियों को फिर से पसंद आएगा... मैं काफी भाग्यशाली था कि अभी यह कर सका। मुझे यह पसंद है अभिनेता ने कहा, ''सुंदर गाने और नृत्य देखें। मुझे दिल टूटने वाली फिल्में देखना पसंद है और हम वास्तव में भाग्यशाली हैं कि हमें ऐसी फिल्म मिली।''

खान ने याद किया कि वह एक बच्चे थे जब उन्होंने एक थिएटर में शाहिद की फिल्म देखी थी।

"मुझे अपनी बहन और उसकी सहेलियों के साथ चंदन थिएटर में इसे देखना याद है। यह बहुत अच्छा अहसास था क्योंकि मुझे निश्चित रूप से थिएटर से 'इश्क विश्क' गाना याद है और आज मैं यह कर रहा हूं। हर दिन की तरह, मैं' मैं जाग रहा हूं, इसे सुन रहा हूं और लोगों को हमारे गाने पर ऐसा करते हुए देख रहा हूं," उन्होंने कहा।

जिस चीज ने इस अनुभव को और भी यादगार बना दिया है, वह है टीम को शाहिद के साथ-साथ उनकी "इश्क विश्क" की सह-कलाकार अमृता राव से मिली हरी झंडी।

“उन्होंने हमें अपना समर्थन दिया है। उन्होंने हमारे लिए कुछ (इंस्टाग्राम) कहानियां डाली हैं, और मुझे लगता है कि यह उनके बारे में बहुत कुछ कहता है क्योंकि उन्होंने हमें हरी झंडी दे दी है कि, 'ठीक है, आप लोग उस चीज़ के साथ न्याय कर रहे हैं जो मैंने पहले किया था। '

"इसमें केवल वह ही नहीं, बल्कि कई स्टार कलाकार शामिल हैं। अमृता मैम ने हमारे एक गाने 'छोटा दिल पे लगी' पर एक रील डाली और मुझे लगता है कि हम बस मंत्रमुग्ध हो गए क्योंकि वह एक दिन भी बूढ़ी नहीं हुई हैं... यह है बस एक अच्छा अहसास है कि उद्योग के लोग सामने आ रहे हैं और हमें इतना आगे बढ़ा रहे हैं और हमें वह धक्का दे रहे हैं जिसकी हम नए लोगों को जरूरत है,'' खान ने कहा।

टिप्स फिल्म्स लिमिटेड के बैनर तले रमेश तौरानी द्वारा निर्मित और जया तौरानी द्वारा सह-निर्मित, "इश्क विश्क रिबाउंड" शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।