नई दिल्ली [भारत], हाल के एक घटनाक्रम में जिसने काफी विवाद को जन्म दिया है, अनुभवी अभिनेता अन्नू कपूर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की गई टिप्पणी के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत की प्रतिक्रिया के बाद माफी मांगी।

कपूर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

उन्होंने आगे लिखा, "हर महिला मेरे लिए सम्माननीय और योग्य है, इसलिए मैं कभी भी किसी महिला का अपमान नहीं कर सकता।" या बात कोई त्रुटि या अपराध नहीं है।"

https://x.com/annukapoor_/status/1804478927597084705?s=48&t=pGU8BerQmkbmBgzLS जी580जी[/यूआरएल]

सफल महिलाओं के प्रति सामाजिक दृष्टिकोण के बारे में कपूर की पिछली टिप्पणियों पर रानौत की प्रतिक्रिया के मद्देनजर माफी मांगी गई।

विवाद तब शुरू हुआ जब कपूर ने अपनी फिल्म 'हमारे बारह' के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शुरू में कंगना रनौत की पहचान से अपरिचितता व्यक्त की। उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, "ये कंगना जी कौन हैं? कृपया बताएं ना कौन हैं? जाहिर है आप पूछ रहे हैं तो कोई बहुत बड़ी हीरोइन होगी? सुंदर हैं क्या?" बाद में सम्मेलन में कपूर ने समाज में सफल महिलाओं के प्रति धारणाओं पर टिप्पणी की।

अभिनेता से नेता बनीं कंगना रनौत ने कपूर की प्रेस कॉन्फ्रेंस की एक क्लिप साझा करते हुए अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज के माध्यम से तेजी से प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सवाल किया, "क्या आप अन्नू कपूर जी से सहमत हैं कि हम एक सफल महिला से नफरत करते हैं, अगर वह खूबसूरत है तो उससे ज्यादा नफरत करते हैं और अगर वह शक्तिशाली है तो उससे भी ज्यादा नफरत करते हैं? क्या यह सच है?"

इस विवाद की पृष्ठभूमि में 6 जून को चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर एक कथित घटना शामिल है, जहां राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बैठक के लिए दिल्ली जाने वाली उड़ान में चढ़ने की तैयारी के दौरान सीआईएसएफ की एक महिला कांस्टेबल ने कंगना रनौत को कथित तौर पर थप्पड़ मार दिया था।

कांस्टेबल के खिलाफ आईपीसी की धारा 321 और 341 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है, हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।