नई दिल्ली [भारत], 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल ने गुरुवार को पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए फिट होने के लिए जुलाई में आगामी विंबलडन से नाम वापस ले लिया, जिसके बाद ग्रास-कोर्ट इवेंट होगा।

दो बार के विंबलडन विजेता नडाल ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी घोषणा की।

स्पैनियार्ड ने कहा कि रोलांड गैरोस में इस साल का ओलंपिक मिट्टी पर होने के कारण, वह सतहों को बदलना नहीं चाहता है। उन्होंने हाल ही में फ्रेंच ओपन में हिस्सा लिया था. यह खबर इस बात की पुष्टि होने के ठीक एक दिन बाद आई है कि नडाल ओलंपिक खेलों में पुरुष युगल स्पर्धा में कार्लोस अलकराज के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे।https://x. com/राफेलनाडाल/स्टेटस/1801232805449302115[/यूआरएल]

"रोलैंड गैरोस में मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुझसे मेरे ग्रीष्मकालीन कैलेंडर के बारे में पूछा गया और तब से मैं मिट्टी पर अभ्यास कर रहा हूं। कल यह घोषणा की गई कि मैं पेरिस में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में खेलूंगा, जो मेरा आखिरी ओलंपिक है। नडाल ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, ''इस लक्ष्य के लिए, हमारा मानना ​​है कि मेरे शरीर के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि मैं सतह नहीं बदलूंगा और तब तक मिट्टी पर खेलना जारी रखूंगा।''

“इसलिए मैं इस साल विंबलडन में चैंपियनशिप में खेलना मिस करूंगा। मुझे दुख है कि मैं इस साल उस अद्भुत कार्यक्रम के शानदार माहौल का अनुभव नहीं कर पाऊंगा, जो हमेशा मेरे दिल में और सभी ब्रितानियों के साथ रहेगा।'' जिन प्रशंसकों ने हमेशा मेरा इतना समर्थन किया, मैं आपको याद करूंगा सभी।"

नडाल ने यह भी घोषणा की कि उन्होंने अपने कैलेंडर में एक और टूर्नामेंट जोड़ा है: नॉर्डिया ओपन में नॉर्डिया ओपन। 37 वर्षीय महान टेनिस खिलाड़ी ने बस्ताद में तीन बार प्रतिस्पर्धा की है, सबसे हाल ही में जब उन्होंने 2005 में टूर्नामेंट जीता था।

“ओलंपिक खेलों की तैयारी के लिए, मैं बास्टैड, स्वीडन में टूर्नामेंट खेलूंगा, एक टूर्नामेंट जो मैंने अपने करियर में पहले खेला था और जहां मैंने कोर्ट के अंदर और बाहर दोनों जगह बहुत अच्छा समय बिताया था। आप सभी को वहां देखने के लिए उत्सुक हूं, धन्यवाद,'' नडाल ने लिखा। नडाल, जो हाल ही में चोटों से जूझ रहे हैं, 2023 सीज़न के अधिकांश भाग से चूक गए और इस महीने की शुरुआत में 2024 फ्रेंच ओपन के पहले दौर में ही बाहर हो गए।

दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता (2008 बीजिंग में पुरुष एकल और 2016 रियो डी जनेरियो में पुरुष युगल), नडाल 15 जुलाई से स्वीडन के बास्टैड में एटीपी 250 कार्यक्रम के साथ पेरिस खेलों के लिए अपनी तैयारी जारी रखेंगे।