नई दिल्ली [भारत], यूरो 2024 के क्वार्टर फाइनल मैच में स्विट्जरलैंड के खिलाफ अपनी टीम के मैच से पहले, थ्री लायंस के मुख्य कोच गैरेथ साउथगेट ने कहा कि वे 'वास्तव में मजबूत फुटबॉल' खेल रहे हैं।

इंग्लैंड इस समय अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है, क्योंकि उसने अपने पिछले पांच मैचों में सिर्फ दो मैच जीते हैं। यूरो 2024 के ग्रुप सी में गैरेथ साउथगेट की टीम ने तीन में से एक मैच जीतकर पांच अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर अपनी यात्रा समाप्त की।

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, साउथगेट ने कहा कि वे यूरो 2024 के लिए असाधारण रूप से अच्छी तरह से तैयार हैं और उन्हें बहुत गर्व है।

स्काई स्पोर्ट्स ने साउथगेट के हवाले से कहा, "हम वास्तव में एक मजबूत फुटबॉल राष्ट्र के साथ खेल रहे हैं, जिन्होंने बहुत अच्छी तैयारी के साथ खेला है और उन्हें बहुत गर्व है।"

मुख्य कोच ने कहा कि उन्हें अपनी टीम पर बहुत गर्व है। उन्होंने आगे कहा कि उनका मुख्य ध्यान इंग्लैंड को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में मदद करना है।

उन्होंने कहा, "ठीक है, मुझे बहुत गर्व है, लेकिन यह सप्ताह का सबसे कम महत्वपूर्ण आंकड़ा है। केवल एक चीज जो मायने रखती है वह यह है कि यह क्वार्टरफाइनल है और मेरा पूरा ध्यान अपने देश को एक और सेमीफाइनल में पहुंचाने की कोशिश पर है।" .

उन्होंने कहा कि क्वार्टर फाइनल में यूरो 2024 के आगामी मैच से पहले स्विट्जरलैंड के लिए उनके मन में 'बहुत सम्मान' है।

उन्होंने कहा, "लेकिन हम कल के लिए तैयार हैं। एक टीम के रूप में, हम निश्चित रूप से अपने विरोधियों का बहुत सम्मान करते हैं और हम जानते हैं कि गेम जीतने में सक्षम होने के लिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।"

स्लोवाकिया के खिलाफ इंग्लैंड के पिछले मैच को याद करते हुए, जूड बेलिंगहैम और कप्तान हैरी केन के देर से किए गए गोल ने थ्री लायंस को टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल दौर में अपनी जगह पक्की करने में मदद की। स्लोवाकिया के लिए एकमात्र गोल इवान श्रांज़ ने किया।

इंग्लैंड शनिवार को जर्मनी के डसेलडोर्फ क्षेत्र में यूरो 2024 के क्वार्टर फाइनल मैच में स्विट्जरलैंड से भिड़ेगा।