ग्रीस के बाहर, कारेलिस ने अन्य शीर्ष यूरोपीय देशों में प्रदर्शन किया है, जिसमें जेन्क (बेल्जियम ज्यूपिलर प्रो लीग), एडीओ डेन हाग (नीदरलैंड्स इरेडिविसी), ब्रेंटफोर्ड (इंग्लिश चैम्पियनशिप), और अमकर पर्म (रूसी प्रीमियर लीग) शामिल हैं।

32 वर्षीय खिलाड़ी ने यूईएफए यूरोपा लीग के ग्रुप चरणों में भी अपनी छाप छोड़ी है, उन्होंने पनाथिनाइकोस और जेनक दोनों के लिए इवेंट में हिस्सा लिया और 12 मैचों में चार गोल किए। अपने 361 खेलों के क्लब करियर के दौरान, कैरेलिस को अपने हरफनमौला खेल और 103 गोल और 29 सहायता के साथ अंतिम तीसरे में योगदान देने के लिए जाना जाता है।

ग्रीस की सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने से पहले, कारेलिस नियमित रूप से राष्ट्रीय युवा टीमों के लिए खेलते थे और स्कोर करते थे, उन्होंने 43 मैचों में 15 बार नेट किया। सीनियर टीम के साथ अपने पूर्ण अंतरराष्ट्रीय पदार्पण में, उन्होंने यूईएफए यूरो 2016 क्वालीफायर के दौरान हेलसिंकी में फिनलैंड के खिलाफ गोल किया। उन्होंने 19 मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया और तीन गोल किये।

आगामी सीज़न के लिए मुंबई सिटी की महत्वाकांक्षाओं में योगदान करने की उत्सुकता में कारेलिस अपने नेतृत्व, विशिष्ट खेल शैली और व्यापक अनुभव को लाना चाहेंगे।

"मैं सांस्कृतिक रूप से समृद्ध देश में इस नई यात्रा को शुरू करने के लिए रोमांचित हूं। मैंने मुंबई सिटी एफसी के बारे में कई अद्भुत बातें सुनी हैं और क्लब में शामिल होने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। टीम ने पिछले कुछ वर्षों में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है, और मैं कारेलिस ने एक बयान में कहा, "मैं आगामी सीज़न में इसकी निरंतर सफलता में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं। मैं इस गतिशील टीम का हिस्सा बनने और उनके उत्साही प्रशंसकों के सामने खेलने के लिए उत्सुक हूं।"

मुंबई सिटी एफसी के मुख्य कोच पेट्र क्रैटकी ने कहा, "निकोस एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी है जो हमारे फारवर्ड खिलाड़ियों से अपेक्षित अपेक्षाओं से पूरी तरह मेल खाता है। उनके पास विभिन्न यूरोपीय देशों में खेलने का अनुभव है और उन्होंने लगातार विभिन्न लीगों में अपनी क्षमता साबित की है। हमें उनकी क्षमताओं पर बहुत भरोसा है।" और आगामी सीज़न के लिए उन्हें क्लब में अपने साथ पाकर हम उत्साहित हैं। हमारा मानना ​​है कि उनका कौशल और अनुभव हमारी टीम के लिए मूल्यवान होगा।"