नई दिल्ली, महिला हैंडबॉल लीग के आयोजकों ने मंगलवार को घोषणा की कि कोलकाता थंडर स्ट्राइकर्स (केटीएस) आगामी संस्करण में छह टीमों में से एक होगी।

महिला एथलीटों को सशक्त बनाने के बारे में भावुक, कोलकाता थंडर स्ट्राइकर्स का लक्ष्य न केवल हैंडबॉल के खेल के माध्यम से महिलाओं के लिए पारंपरिक भूमिकाओं को फिर से परिभाषित करना है, बल्कि यह एक मजबूत और प्रतिस्पर्धी टीम विकसित करने के लिए समर्पित है जो राज्य में शहर-आधारित खेल टीमों को पुनर्जीवित करने का प्रयास करेगी। एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है।

युवा लड़कियों को प्रेरित करने, एक मजबूत जमीनी स्तर का नेटवर्क बनाने और खेलों में महिलाओं के लिए अधिक अवसर पैदा करने की दृष्टि से, डब्ल्यूएचएल देश भर में समावेशिता को बढ़ावा देने और महिला खेलों की प्रोफ़ाइल को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

लीग की लाइसेंसिंग अधिकार धारक पावना स्पोर्ट्स वेंचर की निदेशक प्रिया जैन ने टूर्नामेंट में कोलकाता टीम का स्वागत किया।

जैन ने कहा, "भारत के सबसे उत्साही खेल क्षेत्रों में से एक का प्रतिनिधित्व करते हुए, केटीएस प्रतिभा के गहरे भंडार को तलाशने और पश्चिम बंगाल के जीवंत और भावुक खेल सांस्कृतिक परिदृश्य के साथ एक मजबूत संबंध बनाने के लिए तैयार है।"

टीम प्रशिक्षण शिविरों की मेजबानी करेगी, स्कूल टूर्नामेंट आयोजित करेगी, और आउटरीच कार्यक्रमों, सोशल मीडिया और प्रशंसक-केंद्रित कार्यक्रमों के माध्यम से समुदाय को शामिल करेगी।