नोएडा (यूपी), पुलिस ने यहां शनिवार को बताया कि एक महिला के परिवार ने कथित तौर पर उसकी इच्छा के खिलाफ शादी करने पर पांच साल से उसके पति की भाड़े के लोगों से हत्या करवा दी।

उन्होंने बताया कि 16 जून को मृत पाए गए एक व्यक्ति के मामले की जांच करते हुए, पुलिस जांच में पाया गया कि महिला के पिता और चाचा ने कथित तौर पर उसके पति को मारने के लिए चार लोगों को काम पर रखा था।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) सुनीति ने बताया कि 16 जून को ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र के संगम विहार कॉलोनी के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था, जिसकी पहचान बाद में संभल जिले के रहने वाले भुलेश कुमार के रूप में हुई। डीसीपी ने बताया कि बाद में उसका ऑटोरिक्शा भी गायब पाया गया।

सुनीति ने बताया कि भूलेश के परिजनों ने उसकी पत्नी प्रीति यादव के पिता बुद्ध सिंह यादव और भाई मुकेश यादव और दोस्त श्रीपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. अधिकारी ने बताया कि पांच साल पहले प्रीति ने परिवार की मर्जी के खिलाफ भुलेश से शादी की थी।

जांच के दौरान, पुलिस को पता चला कि प्रीति के पिता बुद्ध सिंह यादव और चाचा खड़क सिंह ने कथित तौर पर साजिश रची थी और भूलेश को मारने के लिए अपने पड़ोसी गांव मंडोली के चार लड़कों को सुपारी दी थी, डीसीपी ने कहा।

सुनीति ने कहा कि जांच से पता चला कि चार आरोपी - अवधेश, नीरज यादव, यशपाल और टीटू नोएडा आए और कथित तौर पर भुलेश का गला घोंट दिया और उसका ऑटोरिक्शा ले गए।

डीसीपी ने कहा कि कथित घटना के संबंध में इस्तेमाल किया गया वाहन, गला घोंटने के लिए इस्तेमाल किया गया तौलिया, हत्या करने के बदले में प्राप्त 3 लाख रुपये के आभूषण भी आरोपियों के पास से बरामद किए गए हैं।