वह अब यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती थीं।

75 वर्षीय अभिनेत्री, जिन्होंने 700 से अधिक फिल्मों, ज्यादातर मलयालम, में ग्रीस पेंट पहनी है, उम्र से संबंधित बीमारी के कारण कुछ समय से बीमार चल रही हैं।

1950 के दशक के अंत में मलयालम नाटक से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने और बाद में फिल्मों में स्नातक होने के बाद, पोन्नम्मा एक माँ और दादी की भूमिका निभाने वाली सबसे अधिक मांग वाली अभिनेत्री थीं।

उन्होंने सत्यन और प्रेम नज़ीर, ममूटी, मोहनलाल, सुरेश गोपी और कई अन्य जैसे दिग्गज अभिनेताओं की माँ की भूमिका निभाई है। मोहनलाल के साथ पोन्नम्मा की केमिस्ट्री को मलयाली दर्शकों ने काफी सराहा है।

उन्होंने आखिरी बार 2022 में ग्रीस पेंट पहना था, जिसके बाद उम्र से संबंधित बीमारी ने उन्हें घेर लिया था और वह ज्यादातर समय घर पर ही रहती थीं।

उनके पति का 2011 में निधन हो गया और उनकी एक बेटी है जो अमेरिका में बस गई है।

पिछले कुछ हफ्तों से वह बीमार हैं और अधिकतर समय अस्पताल के बिस्तर पर ही रहती हैं। पिछले कुछ दिनों में उनकी हालत काफी खराब हो गई थी और अब गंभीर हो गई है।

अपने छह दशकों से अधिक के सक्रिय अभिनय करियर में, पोन्नम्मा ने केरल राज्य सरकार के प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कारों सहित कई पुरस्कार जीते हैं।

अपनी पीठ के पीछे एक शानदार फिल्मी करियर के साथ, वह टेलीविजन धारावाहिक उद्योग में बेहद लोकप्रिय थीं।

उनके कई "स्क्रीन" बेटे और बेटियाँ अस्पताल में उनसे मिलने आए हैं।

पिछले साल ऐसी अफवाहें थीं कि अभिनेत्री को उसके परिवार ने छोड़ दिया है और वह दुख में जी रही है। हालाँकि, पोन्नम्मा ने अफवाहों का खंडन करते हुए कहा, वह अपने सबसे छोटे भाई के साथ रह रही थी।