नए शोध के अनुसार, शीर्ष बाधाओं में पारिवारिक जिम्मेदारियों या अन्य व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं (34 प्रतिशत), व्यस्त कार्य कार्यक्रम (29 प्रतिशत) और उपलब्ध सीखने के संसाधनों की मात्रा से अभिभूत महसूस करना (26 प्रतिशत) के कारण समय की कमी शामिल है। पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन।

एआई के इस युग में, पेशेवरों को अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए नए कौशल विकसित करने होंगे। हालाँकि, उन्हें अपनी सीखने की यात्रा में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है।

लिंक्डइन डेटा के अनुसार, भारत में नौकरी के लिए आवश्यक कौशल में 2030 तक 64 प्रतिशत बदलाव होने की उम्मीद है, इसलिए रिपोर्ट के अनुसार पेशेवरों के लिए सीखने पर अत्यधिक ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है।

इस बीच, 'लाउड लर्निंग'।

भारत में लगभग 10 में से आठ (81 प्रतिशत) पेशेवरों ने कहा कि यह अभ्यास उन्हें अपने कौशल में सुधार करने के लिए समय समर्पित करने में मदद कर सकता है।

प्रमुख तरीकों में अपनी सीख को टीम के साथियों के साथ साझा करना, अपनी सीखने की यात्रा या उपलब्धियों को लिंक्डइन पर साझा करना और अपनी टीम के सदस्यों को उनके सीखने के समय के ब्लॉक के बारे में सूचित करना शामिल है।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि भारत में 10 में से आठ (81 प्रतिशत) पेशेवरों ने कहा कि अपने साथियों को 'लाउड लर्निंग' में संलग्न देखकर वे भी ऐसा करने के लिए प्रेरित होंगे।