'फीमेल फर्स्ट यूके' की रिपोर्ट के अनुसार, 74 वर्षीय गायक को आइवर नोवेल अवार्ड्स में अकादमी फेलोशिप से सम्मानित किया गया था, और अपने स्वीकृति भाषण के दौरान, स्प्रिंगस्टीन ने यूके के साथ अपने संबंधों पर विचार किया।

'यू.एस.ए. में जन्मे' हिटमेकर, जिन्होंने पहली बार 1975 में लंदन का दौरा किया था, ने कहा: "हवाई जहाज का खाना इतना बढ़िया नहीं था, और जब हम हीथ्रो में उतरे तो मेरा पहला विचार था, 'सभी चीज़बर्गर कहाँ हैं?' चीज़बर्गर या तो छिपा दिए गए थे या उनकी जगह मछली और चिप्स नामक चीज़ ने ले ली थी, यह थोड़ा निराशाजनक था।"

"तब हमारा अगला पड़ाव हैमरस्मिथ ओडियन था, जहां मुझे एक गले लगाकर स्वागत किया गया, जिसमें घोषणा की गई: 'लंदन आखिरकार ब्रूस स्प्रिंगस्टीन के लिए तैयार है।' और सभी ने सोचा, 'अगर लंदन चीज़बर्गर के लिए तैयार नहीं है, तो वे भी नहीं हो सकते हैं मेरे लिए पढ़ें'', उन्होंने आगे कहा।

'फीमेल फर्स्ट यूके' के अनुसार, लंदन में समारोह के दौरान, पॉल मेकार्टनी ने स्प्रिंगस्टीन का परिचय कराया, जिन्होंने 81 वर्षीय पुरस्कार विजेता स्टार मेकार्टनी का प्यार से मजाक उड़ाते हुए कहा कि वह "शायद इससे अधिक उपयुक्त" प्राप्तकर्ता के बारे में नहीं सोच सकते। बॉब डिलन"।

उन्होंने आगे कहा: "या पॉल साइमन, या बिली जोएल, या बेयॉन्से, या टेलर स्विफ्ट... यह सूची जारी है।"

मेकार्टनी ने स्प्रिंगस्टीन की "कामकाजी आदमी" होने की प्रतिष्ठा का भी मज़ाक उड़ाया।

पूर्व बीटल्स स्टार ने कहा: "उन्हें अमेरिकी कामकाजी व्यक्ति के रूप में जाना जाता है, लेकिन वह स्वीकार करते हैं कि उन्होंने अपने जीवन में एक दिन भी काम नहीं किया है।"

स्प्रिंगस्टीन वास्तव में अकादमी फ़ेलोशिप प्राप्त करने वाले पहले विदेशी हैं और उन्होंने पहले स्वीकार किया था कि वे इस मान्यता से सम्मानित महसूस कर रहे हैं।