मुंबई, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शुक्रवार को उन दावों को खारिज कर दिया कि बोर्ड ने भारत के मुख्य कोच का पद संभालने के लिए एक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क किया है, यह पद अगले महीने टी20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ के जाने के बाद खाली है। उसके बाद यह खाली है. खाली हो जाएगा.

जबकि द्रविड़ ने कथित तौर पर बोर्ड को बताया है कि उन्हें तीसरे कार्यकाल में कोई दिलचस्पी नहीं है, रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर जैसे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने दावा किया है कि उन्होंने हाई-प्रोफाइल पद के लिए आवेदन ठुकरा दिए हैं।

शाह ने एक बयान में कहा, "न तो मैंने और न ही बीसीसीआई ने कोचिंग की पेशकश के साथ किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क किया है। कुछ मीडिया वर्गों में चल रही खबरें पूरी तरह से झूठी हैं।"

पोंटिंग और लैंगर दोनों इंडियन प्रीमियर लीग में क्रमशः दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के मुख्य कोच के रूप में शामिल हैं।

शाह ने कहा, "हमारी राष्ट्रीय टीम के लिए सही कोच ढूंढना एक सावधानीपूर्वक और गहन प्रक्रिया है। हम ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जिन्हें भारतीय क्रिकेट संरचना की गहरी समझ है और जो रैंकों में आगे बढ़े हैं।" उन्होंने संकेत दिया कि कोई द्रविड़ का हो सकता है। उत्तराधिकारी। एक भारतीय।

बीसीसीआई सचिव ने यह भी कहा कि भारतीय घरेलू क्रिकेट का गहन ज्ञान होना अगले कोच की नियुक्ति के लिए महत्वपूर्ण मानदंडों में से एक होगा।

उन्होंने कहा कि यह समझ 'वास्तव में टीम इंडिया को अगले स्तर पर ले जाने' के लिए महत्वपूर्ण होगी।

पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर, जो वर्तमान में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर हैं, को इस पद के लिए शीर्ष दावेदारों में से एक माना जा रहा है।