नई दिल्ली, इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता बाउंस इन्फिनिटी ने शुक्रवार को कहा कि उसने जैप इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ग्रुप के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के अनुबंध पर विनिर्माण के लिए साझेदारी की है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, समझौते के तहत, बाउंस इन्फिनिटी जैप द्वारा प्रदान की गई विशिष्टताओं के आधार पर जैप के ईवी के लिए अनुबंध विनिर्माण सेवाएं प्रदान करेगी।

इसमें कहा गया है कि बाउंस इन्फिनिटी अपने भिवाड़ी प्लांट से जैप के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का उत्पादन करेगी, और भारत में बिक्री के लिए अपने उत्पादों को तैयार करने के लिए आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने में जैप ईवी का भी समर्थन करेगी।

बाउंस इन्फिनिटी के सीईओ और सह-संस्थापक विवेकानंद हालेकरे ने कहा, "जैप के इनोवेटिव उत्पाद लाइनअप के साथ अपनी विनिर्माण शक्तियों को जोड़कर, हमारा लक्ष्य भारत को पूरी दुनिया के लिए दोपहिया विनिर्माण केंद्र बनाना है।"

साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, जैप ईवी के संस्थापक और सीईओ स्विन चटसुवान ने कहा, "बाउंस की विनिर्माण विशेषज्ञता और भारत में बाजार में उपस्थिति से देश के प्रमुख शहरी क्षेत्रों में जैप के वाणिज्यिक रोलआउट में तेजी आने की उम्मीद है।"

बयान में कहा गया है कि इस सहयोग का लक्ष्य भारत में जैप की i300 इलेक्ट्रिक शहरी मोटरसाइकिल की असेंबली और वितरण को बढ़ाना है।

इसके अतिरिक्त, दोनों कंपनियां पूरे भारत में जैप के उत्पादों की उपलब्धता को और बढ़ाने के लिए वितरण साझेदारी की संभावना तलाशेंगी।

बाउंस इन्फिनिटी की देश भर में 70 से अधिक डीलरशिप हैं और यह तेजी से अपने स्वैप नेटवर्क का विस्तार भी कर रहा है।