किंग्सटाउन (सेंट विंसेंट), अनुभवी शाकिब अल हसन ने 46 गेंदों में 64 रनों की शानदार पारी खेली, जिससे बांग्लादेश ने गुरुवार को यहां टी20 विश्व कप के अपने ग्रुप मैच में नीदरलैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 159 रन बनाए।

शाकिब के अलावा, तंज़ीद हसन ने 26 गेंदों में 35 रन बनाए और महमूदुल्लाह ने 21 गेंदों में 25 रन बनाए। जेकर अली आए और केवल 7 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हो गए।

बांग्लादेश ने दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ अपनी पारी शुरू की, नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने दूसरे ओवर में ऑफ स्पिनर आर्यन दत्त को नई गेंद फेंकी और इस कदम का तुरंत फायदा मिला क्योंकि उन्हें बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो (1) का बड़ा विकेट मिला। ).

डचों के लिए अच्छा होगा कि वे बांग्लादेश के कप्तान को उनके भयानक शॉट चयन के लिए धन्यवाद दें क्योंकि वह अनावश्यक रिवर्स स्वीप के चक्कर में पहली स्लिप में कैच आउट हो गए।

दत्त ने चौथे ओवर की शुरुआत में तेजी से दौड़ रहे साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट के डीप में शानदार कैच की बदौलत लिटन दास को भी आउट किया। दास द्वारा दत्त को स्क्वायर लेग की ओर घुमाने के बाद, एंगेलब्रेक्ट ने काफी ज़मीन को कवर किया और कैच को पकड़ने के लिए पूरी लंबाई में गोता लगाया।

दास ने जो शॉट खेला वह भी अनावश्यक था क्योंकि तंजीद हसन ने पिछले ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया था। अधिकतम लाभ के लिए, तंज़ीद ने ज़मीन पर नृत्य किया और उसे कवर के ऊपर से उड़ा दिया।

इस महत्वपूर्ण ग्रुप डी मैच के लिए डच लाइन-अप में एकमात्र बदलाव, दत्त ने अपने चार ओवरों के पूरे कोटे में 17 रन देकर 2 विकेट लेकर टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित किया। पॉल वैन मीकेरेन (2/15) ने भी गेंद से शानदार प्रदर्शन किया।

विवियन किंग्मा द्वारा फेंके गए चौथे ओवर में 18 रन आए और बांग्लादेश अपनी राह पर था।

इस खेल से पहले फॉर्म के लिए संघर्ष करते हुए, शाकिब ने छठे ओवर में चार चौके लगाए, जिससे 19 रन बने, क्योंकि पावरप्ले के अंत में बांग्लादेश दो विकेट पर 54 रन पर पहुंच गया।

इस बीच, टैनज़िड ने वैन मीकेरेन को हवा के विपरीत मारने की कोशिश की और इसकी कीमत उन्हें आउटफील्ड में बास डी लीडे को मारकर चुकानी पड़ी।

इसके बाद बांग्लादेश के दो सबसे अनुभवी खिलाड़ियों महमुदुल्लाह और शाकिब ने चौथे विकेट के लिए 41 रन जोड़कर टीम को संभाला।

हालाँकि, जैसे ही पारी अपने अंतिम चरण में पहुँची, महमुदुल्लाह, दो छक्के और दो फ़र्स लगाने के बाद, तेज़ हवा के कारण बाहर हो गए क्योंकि एंगेलब्रेक्ट ने रस्सियों के पास एक और अच्छा कैच पूरा किया।