मुंबई, अनुभवी निर्माता वाशु भगनानी ने मंगलवार को कहा कि उनकी इमारत का पुनर्विकास चल रहा है और कर्ज चुकाने के लिए इसे बेचा नहीं गया है, जैसा कि मीडिया में खबर आई है।

वाशु भगनानी ने हाल ही में अपने बैनर तले बेटे जैकी भगनानी और बेटी दीपशिखा देशमुख के साथ अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ अभिनीत बड़े बजट की एक्शन फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" का समर्थन किया था।

ऐसी खबरें थीं कि 250 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने के लिए पूजा एंटरटेनमेंट के जुहू स्थित कार्यालय परिसर को बेच दिया गया था। प्रोडक्शन हाउस पर बकाया भुगतान न करने और अपने अधिकांश कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का भी आरोप लगाया गया था।

रिपोर्टों को संबोधित करते हुए, वाशु भगनानी ने एक मीडिया बयान में कहा: "जिस इमारत (कार्यालय स्थान) के बारे में लोग बात कर रहे हैं वह किसी को बेची नहीं गई है, यह अब भी मेरी है। हम इसे केवल एक टावर में पुनर्विकास कर रहे हैं जिसमें घर बनाया जाएगा लक्जरी घर। इसकी योजना 1.5 साल पहले बनाई गई थी। मैं 'बड़े मियां छोटे मियां' की रिलीज का इंतजार कर रहा था जिसके बाद हम पुनर्विकास शुरू करना चाहते थे।''

बड़े पैमाने पर एनीमेशन श्रृंखला का निर्माण शुरू करने वाले निर्माता ने अपने कर्मचारियों की छंटनी की खबरों को भी खारिज कर दिया।

1990 और 2000 के दशक की "कुली नंबर 1", "प्यार किया तो डरना क्या" जैसी हिट फिल्मों के लिए जाने जाने वाले वाशु भगनानी ने कहा, "हमारे साथ एक ही टीम 10 साल से काम कर रही है, हमने किसी को भी जाने के लिए नहीं कहा है।" ", और "मुझे कुछ कहना है"।

"बड़े मियां छोटे मियां" के अलावा, जिसे कथित तौर पर 250 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ, पूजा एंटरटेनमेंट की अन्य फिल्में जैसे "बेल बॉटम" (2021), "मिशन रानीगंज" और "गणपथ", दोनों 2023 में रिलीज़ हुईं, भी नहीं चलीं यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है।

वाशु भगनानी ने कहा कि जो लोग दावा कर रहे हैं कि पूजा एंटरटेनमेंट ने अभी तक अपना बकाया नहीं चुकाया है, उन्हें बैनर के साथ बातचीत करनी चाहिए।

"अगर ऐसे लोग हैं जो दावा करते हैं कि हम पर उनका पैसा बकाया है, तो उन्हें आगे आना चाहिए और हमसे बात करनी चाहिए। क्या उनके पास पूजा एंटरटेनमेंट के साथ उचित अनुबंध हैं? क्या उन्होंने इस संबंध में कोई मामला दायर किया है? इसे सुलझाने के कई तरीके हैं, न कि बड़बड़ाना सोशल मीडिया पर.

"अगर कोई मुद्दा है, तो हम इसे हल करेंगे। कोई भी भाग नहीं रहा है। कृपया मेरे कार्यालय आएं, हमसे बात करें, हमें अपने दस्तावेज़ दें, और हमें चीजों का पता लगाने के लिए 60 दिन का समय दें। मैं किसी के दबाव में नहीं आने वाला हूं।" दबाव या ब्लैकमेल। हम यूके में प्रोडक्शन कंपनियों के साथ भी काम करते हैं, अगर उन पर किसी का पैसा बकाया है, तो लोगों को सीधे उन तक पहुंचना चाहिए,'' निर्माता ने बयान में आगे कहा।