नई दिल्ली [भारत], लचीले कार्यक्षेत्र, रियल एस्टेट और मीडिया मनोरंजन क्षेत्रों के कई प्रसिद्ध भारतीय ब्रांड, एसएएएस-आधारित फ्लेक्सी-वर्किंग स्पेस एग्रीगेटर स्टाइलवर्क के साथ, 'अपरंपरागत यूनियनों' नामक दो दिवसीय कार्यक्रम के लिए एक साथ आए। हिमाचल प्रदेश के परवाणू में 'फ्लेक्स-सिंक' आयोजित किया गया।

28 और 29 जून को मोक्ष हिमालय और टिम्बर ट्रेल रिज़ॉर्ट, परवाणू, हिमाचल प्रदेश में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य जागरूकता बढ़ाना और भारत में फ्लेक्सस्पेस की तलाश करने वाले दर्शकों को एकजुट करना था।

फ्लेक्स स्पेस उद्योग वाणिज्यिक अचल संपत्ति को पूरा करता है, विभिन्न आवश्यकताओं को समायोजित करने के लिए सह-कार्य स्थान और सेवायुक्त कार्यालयों जैसे लचीले कार्यक्षेत्र समाधान प्रदान करता है। स्टाइलवर्क की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, उद्योग वर्तमान में वाणिज्यिक क्षेत्र का 17 प्रतिशत से 18 प्रतिशत हिस्सा रखता है।

इस अवसर पर बोलते हुए, स्टाइलवर्क के सीईओ और संस्थापक, स्पर्श खंडेलवाल ने उद्योग के विकास में वास्तुकला और तकनीकी सहायता की भूमिका पर प्रकाश डाला।

"हमारा विचार फ्लेक्सस्पेस की तलाश कर रहे 70 प्रतिशत से अधिक दर्शकों को एकत्रित करने के लिए मनोरंजन घरों के साथ साझेदारी करने के लिए सक्रिय पहल करना है। ये पहल फ्लेक्सस्पेस के भविष्य का मार्ग प्रशस्त करेगी और फ्लेक्सवर्क के मानवीय पक्ष पर प्रकाश डालेगी। हम योजना बनाते हैं अगले 5 से 10 वर्षों में फ्लेक्स के मानवीय पक्ष को एकीकृत करने के लिए," स्पर्श ने कहा।

इस कार्यक्रम में इंटरैक्टिव सत्र शामिल थे, जिसमें तकनीकी प्रगति और फ्लेक्सस्पेस और मीडिया मनोरंजन के बीच सहयोगात्मक अवसरों पर टॉक शो और पैनल चर्चाएं शामिल थीं।

इसके अलावा, टीवीएफ, आरई/मैक्स इंडिया, ब्लू टर्टल एंटरटेनमेंट, मायसोहो, सीबीआरई और अन्य जैसे कई उद्योग जगत के नेताओं ने भाग लिया और उद्योग की क्षमता और भविष्य के विस्तार पर अपनी विचारशील अंतर्दृष्टि साझा की।

"मनोरंजन की दुनिया बदल रही है, और हम इन बढ़ते रुझानों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य ऐसे शो बनाना है जो न केवल दर्शकों के लिए प्रासंगिक होंगे बल्कि उन ब्रांडों की उपस्थिति और संदेश पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे जिनके लिए हम कहानियां बना रहे हैं।" टीवीएफ में ब्रांड पार्टनरशिप के एसोसिएट डायरेक्टर निशांत डोभाल ने कहा।

सीबीआरई के प्रमुख पुलकित बख्शी ने आगे कहा, "लोगों के पास जहां चाहें और जहां से चाहें काम करने का विकल्प होना चाहिए। फ्लेक्स वर्किंग कार्यस्थलों के भविष्य का निर्माण करने जा रही है।"

जैसा कि लचीले कार्यक्षेत्र प्रदाता प्रमुख शहरों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की तैयारी कर रहे हैं और समकालीन कार्यालय समाधान चाहने वाली घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों की बढ़ती मांग के जवाब में उभरते टियर 2 बाजारों में कदम रख रहे हैं, स्टाइलवर्क के सीईओ का लक्ष्य फ्लेक्स के मानवीय पक्ष को छूना और उसकी खोज करना है। नवप्रवर्तन, प्रयोग और विचारों में सुधार करना।

उन्होंने कहा, "भारत में फ्लेक्स वर्किंग का भविष्य कई प्रयोगों, डेटा का विश्लेषण करने और फ्लेक्स वर्किंग के लिए समाधान प्रदान करने के लिए बुनियादी ढांचे के निर्माण पर निर्भर करता है।"