मुंबई, 29 वर्षीय एक व्यक्ति को कथित तौर पर यह दावा करके महिला को धोखा देने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है कि वह उसे बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की प्रोडक्शन कंपनी द्वारा बनाई जा रही फिल्म में भूमिका दिला सकता है, पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने उनका पोर्टफोलियो बनाने के लिए उनसे 6 लाख रुपये लेने की भी कोशिश की और दावा किया कि अमिताभ बच्चन के लिए काम करने वाले एक फोटोग्राफर को इसमें शामिल किया जाएगा।

आरोपी रोहन मेहरा उर्फ ​​प्रिंस कुमार सिन्हा को मंगलवार शाम जुहू इलाके के एक होटल से पकड़ा गया.

28 वर्षीय महिला, एक महत्वाकांक्षी अभिनेता, और उसके पिता ने यह महसूस करने के बाद पुलिस से संपर्क किया कि उन्हें धोखा दिया जा रहा है।

शिकायत के अनुसार, महिला को 3 अप्रैल को मेहरा का फोन आया।

उसने कथित तौर पर उससे कहा कि वह अक्षय कुमार की प्रोडक्शन कंपनी केप ऑफ गुड फिल्म्स की ओर से बोल रहा है।

महिला को बताया गया कि उसे 2012 के 'निर्भया' मामले और महिला सशक्तिकरण से संबंधित एक प्रोजेक्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था।

एक औपचारिक मुलाकात के बाद आरोपी ने महिला को बताया कि उसे फिल्म में भूमिका के लिए चुना गया है और उसे एक पोर्टफोलियो बनाने की जरूरत है।

लेकिन बाद में, महिला ने कुमार के सहायक से संपर्क किया जिसने उसे बताया कि रोहन मेहरा नाम का कोई व्यक्ति उनके साथ काम नहीं कर रहा है।

इसके बाद महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद मेहरा को उस होटल से पकड़ लिया गया, जहां उसने उसे और उसके पिता को एक और मुलाकात के लिए बुलाया था।

अधिकारी ने कहा कि उस पर आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।