मुंबई, एक आगामी जीवनी पर आधारित फिल्म भारत की पहली महिला आईपीएस अधिकारी किरण बेदी की प्रेरक यात्रा का वर्णन करेगी।

निर्माताओं ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "बेदी: द नेम यू नो। द स्टोरी यू डोंट" शीर्षक वाली यह फिल्म कुशाल चावला द्वारा लिखी और निर्देशित की जाएगी। इसका निर्माण ड्रीम स्लेट पिक्चर्स द्वारा किया जाएगा।

निर्माताओं के अनुसार, फिल्म अनकही घटनाओं, व्यक्तिगत और व्यावसायिक चुनौतियों और अटूट दृढ़ संकल्प को उजागर करेगी जिसने पुलिसिंग में उनके असाधारण करियर को आकार दिया।

“यह कहानी सिर्फ मेरी कहानी नहीं है। यह एक भारतीय महिला की कहानी है- एक भारतीय महिला जो भारत में पली-बढ़ी, भारत में पढ़ाई की, भारतीय माता-पिता द्वारा पली-बढ़ी और अपने पूरे करियर में भारत के लोगों के लिए काम किया। मेरी कहानी नौ साल की उम्र में शुरू हुई जब मेरे पिता ने मुझसे कहा, 'जिंदगी ढलान पर है, या तो तुम ऊपर जाओ या फिर नीचे आओ,' और मेरी मां ने कहा, 'तुम्हें देने वाला बनना चाहिए, लेने वाला नहीं।'

बेदी ने एक बयान में कहा, "ये कथन मेरे मार्गदर्शक सिद्धांत बने रहे। जैसा कि हमारा लक्ष्य इस फिल्म को 50वें अंतर्राष्ट्रीय महिला वर्ष में रिलीज करना है, यह एक भारतीय महिला की कहानी होगी जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे महान राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करेगी।"

चावला, जिन्होंने पहले लघु फिल्म "अदर टाइम" का निर्देशन किया था, ने फिल्म को "प्यार का परिश्रम" कहा।

"भारत की सबसे प्रिय और प्रतिष्ठित पुलिस अधिकारी डॉ. किरण बेदी का प्रामाणिक और व्यावहारिक चित्रण सुनिश्चित करने के लिए चार साल का विस्तृत शोध और पटकथा लेखन समर्पित किया गया है।"

"वह मेरे लिए एक जबरदस्त प्रेरणा रही हैं, और इस फिल्म को निर्देशित करने के लिए उन पर भरोसा करना वास्तव में एक आशीर्वाद है। इस फीचर फिल्म में, मैं दिल को छू लेने वाले बदलावों, अनदेखी जीत और डॉ. बेदी की असाधारण व्यक्तिगत और व्यावसायिक यात्रा का पता लगाऊंगा। उन्होंने पुलिसिंग की पुरुष-प्रधान दुनिया में पहली महिला के रूप में अपना मार्ग प्रशस्त किया,'' उन्होंने कहा।