पुणे, आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की मां का एक वीडियो वायरल हो गया है जिसमें वह कुछ लोगों को बंदूक से धमका रही हैं, जिससे विवादास्पद नौकरशाह की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

शाम को पुणे ग्रामीण पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि तथ्यों का पता लगाने के लिए जांच शुरू की जाएगी, जिसमें यह भी शामिल होगा कि क्या उसके पास बंदूक का लाइसेंस था।

2023 बैच की आईएएस अधिकारी पर अपनी यूपीएससी उम्मीदवारी में खुद को ओबीसी गैर-क्रीमी लेयर उम्मीदवार के रूप में पेश करने का आरोप है। उसने यह भी दावा किया कि वह दृष्टि और मानसिक रूप से विकलांग है लेकिन उसने अपने दावों की पुष्टि के लिए परीक्षण कराने से इनकार कर दिया।

एक अधिकारी ने कहा कि वीडियो में घटना पुणे की मुलशी तहसील के धडवाली गांव में पूजा के पिता दिलीप खेडकर, जो कि एक सेवानिवृत्त महाराष्ट्र सरकार के अधिकारी हैं, द्वारा खरीदी गई एक जमीन के बारे में है।

स्थानीय लोगों ने दावा किया था कि खेडकरों ने पड़ोसी किसानों की जमीन पर कब्जा कर लिया है।

दो मिनट के वीडियो में पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर अपने सुरक्षा गार्डों के साथ पड़ोसियों के साथ तीखी बहस करती दिख रही हैं।

मनोरमा खेडकर को हाथ में पिस्तौल लिए एक आदमी पर चिल्लाते हुए देखा जा सकता है। वह उसके पास जाती है और बंदूक को अपने हाथ में छुपाने से पहले उसके चेहरे पर लहराती है।

पुणे ग्रामीण पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हमने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हो रहे वीडियो का संज्ञान लिया है। तथ्यों का पता चलने के बाद हम जांच शुरू करेंगे। हम जांच करेंगे कि मनोरमा खेडकर के पास बंदूक का लाइसेंस है या नहीं।"

प्रकरण के संबंध में किसान कुलदीप पासलकर ने दावा किया कि मनोरमा खेडकर जबरदस्ती उसकी जमीन हड़पने की कोशिश कर रही थी।

पासलकर ने आरोप लगाया, "वह अन्य किसानों को भी धमका रही है। वह कुछ सुरक्षा गार्डों के साथ मेरे प्लॉट पर आई और हाथ में बंदूक लेकर हमें धमकाने लगी।"