लाहौर, सूत्रों के अनुसार, टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के मद्देनजर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने मंगलवार को मुख्य कोच गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी को टीम की किस्मत बदलने के लिए खुली छूट दी।

पाकिस्तान विश्व कप के ग्रुप चरणों में नवागंतुक अमेरिका और चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से हार गया और संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियन में आयोजित प्रतियोगिता से बाहर हो गया।

नकवी ने सफेद गेंद और लाल गेंद के कोचों से मुलाकात की, जहां कर्स्टन और गिलेस्पी ने राष्ट्रीय टीम के लिए अपनी योजनाएं साझा कीं।

पीसीबी के मुताबिक, नकवी ने दोनों कोचों से कहा कि उन्हें उन पर पूरा भरोसा है और उन्हें क्रिकेट बोर्ड से पूरा समर्थन मिलेगा.

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा, "कर्स्टन विश्व कप के आधार पर सफेद गेंद वाली टीम के बारे में अपनी चिंताओं को स्पष्ट करने में स्पष्ट थे।"

दोनों मुख्य कोचों ने पीसीबी अध्यक्ष से कहा कि वे पाकिस्तान टीम के चयन के लिए आवश्यक फिटनेस स्तर के बारे में स्पष्ट दिशानिर्देश तय करना चाहते हैं।

सूत्र ने कहा, "नकवी ने उनसे कहा कि उन्हें टीम की किस्मत बदलने के लिए जो भी जरूरी है वो करना चाहिए और कोई भी उन्हें चयन या खिलाड़ियों की फिटनेस पर कोई समझौता करने के लिए नहीं कहेगा।"

संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत से टीम की हार के बाद कर्स्टन ने टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों को नए कौशल-सेट अपनाने और अपनी खेल जागरूकता में सुधार करने, अन्यथा पीछे रह जाने की चेतावनी दी थी। सीनियर टीम मैनेजर वहाब रियाज ने नकवी को सौंपी अपनी रिपोर्ट में विश्व कप के दौरान टीम में व्यक्तित्व संबंधी टकराव को रेखांकित किया था।

"पीसीबी प्रमुख ने कहा कि दोनों कोचों को लाल गेंद और सफेद गेंद प्रारूप में टीम के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए जो भी निर्णय लेना हो, लेने की छूट है।"

बैठक के दौरान सहायक कोच अज़हर महमूद भी मौजूद थे।

सूत्र ने कहा कि कर्स्टन ने विश्व कप के दौरान पाकिस्तान टीम के साथ अपने अनुभव पर चर्चा करते हुए नकवी से कहा कि सफेद गेंद प्रारूप में संयोजन को फिर से बनाने और खिलाड़ियों की मानसिकता को बदलने की भी जरूरत है।

कर्स्टन और गिलेस्पी विश्व कप से कुछ महीने पहले क्रमशः सफेद गेंद और लाल गेंद के कोच बनने के लिए सहमत हुए थे, जब नकवी ने उनसे संपर्क किया और उन्हें इस आश्वासन के साथ दीर्घकालिक अनुबंध की पेशकश की कि उन्हें अपनी योजनाओं को लागू करने के लिए उचित अवसर दिए जाएंगे।

कर्स्टन ने भारतीय टीम के साथ भी काम किया है और वह बड़ी प्रतिष्ठा के साथ पाकिस्तान आते हैं। या AM AM

पूर्वाह्न