लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने चार युवा तेज गेंदबाजों की फिटनेस स्थिति के बारे में सुनने का इंतजार कर रहा है, जिन्हें सभी प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम के लिए संभावित प्रतिस्थापन माना जा रहा है।

वर्तमान में पुनर्वास के तहत या चोट के मुद्दों के समाधान के लिए संबंधित सर्जरी की प्रतीक्षा कर रहे गेंदबाजों में इहसानुल्लाह, मोहम्मद वसीम जूनियर, अरशद इकबाल और जीशान ज़मीर शामिल हैं।

पीसीबी ने इन खिलाड़ियों के पुनर्वास और अन्य पुनर्प्राप्ति उपचारों की निगरानी और पर्यवेक्षण के लिए प्रोफेसर राणा दिलावाज़ नदीम, डॉ मुमरेज़ नक्शबंद और प्रोफेसर जावेद अकरम के एक मेडिकल पैनल को अधिकृत किया है।

इकबाल और ज़मीर दोनों को घुटने की चोट के कारण बाहर कर दिया गया है और उन्हें कतर के एस्पेटर इंस्टीट्यूट में भेजने की सिफारिश की गई है। इकबाल जल्द ही इस संस्थान से अपनी जांच कराएंगे।

इस महीने की शुरुआत में उनकी मेडिकल रिपोर्ट की समीक्षा के बाद निर्णय को अंतिम रूप दिए जाने के बाद दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जीशान की अगले हफ्ते कतर में सर्जरी होने वाली है।

अपनी ओर से, इहसानुल्लाह, जिनकी कोहनी का फैसलाबाद और लाहौर में दो बार ऑपरेशन हुआ है, लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास के प्रारंभिक चरण से गुजरे और वर्तमान में स्वात में घर वापस आ गए हैं, और पीसीबी द्वारा अनुमोदित फिजियोथेरेपिस्ट के तहत अपनी रिकवरी कर रहे हैं। प्रक्रियाओं के बाद. मेडिकल पैनल.

इहसानुल्लाह ने पिछले साल सफेद गेंद प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।

वसीम जूनियर, जिन्हें पीठ की समस्या के कारण टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना जा सका, एनसीए में पुनर्वास से गुजर रहे हैं और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने के लिए अभी भी समय चाहिए।