मुंबई, महाराष्ट्र के नंदुरबार में गुरुवार को ईद-ए-मिलाद के जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प के बाद पथराव में कम से कम सात पुलिसकर्मी घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि घटना दोपहर तीन बजे मालीवाड़ा इलाके में हुई और यह एक विशेष समुदाय के खिलाफ नारे लगाए जाने के बाद शुरू हुई।

"कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात पुलिस पर भी पथराव किया गया। दो अधिकारी और पांच कांस्टेबल घायल हो गए। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल का प्रयोग करना पड़ा, जिससे वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। नंदुरबार के पुलिस अधीक्षक का वाहन और एक एस्कॉर्ट वाहन क्षतिग्रस्त हो गया।" कुछ वाहनों को आग लगा दी गई,'' उन्होंने कहा।

"क्रोधित भीड़ ने एक घर में आग लगा दी। एलपीजी सिलेंडरों में भी आग लगाने की कोशिश की। झड़पें नवनाथ टेकड़ी और शाहदुल्ला नगर तक भी फैल गईं। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए। धुले और आसपास से अतिरिक्त बल बुलाया गया है।" जिलों में स्थिति अब नियंत्रण में है,'' अधिकारी ने बताया।

उन्होंने कहा कि संदिग्धों को हिरासत में लिया जा रहा है और मामले दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है।

राज्य के आदिवासी विकास मंत्री विजय कुमार गावित ने शांति की अपील की और लोगों से अफवाहें न फैलाने या उन पर विश्वास न करने को कहा।