लॉडरहिल (यूएसए), पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने पहले ग्रुप ए मैचों में भारत और यूएसए के खिलाफ अपनी टीम की गलतियों पर अफसोस जताया, जबकि पूर्व चैंपियन ने यहां आयरलैंड पर तीन विकेट की सांत्वना जीत के साथ टी20 विश्व कप को अलविदा कहा।

बाबर पाकिस्तान को आयरिश टीम के खिलाफ घर पहुंचते देखने के लिए वहां मौजूद थे, क्योंकि उन्होंने 107 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 32 रन बनाए थे, लेकिन पाकिस्तान लगभग हार ही गया था।

“मुझे लगता है कि गेंदबाज़ी के मामले में परिस्थितियाँ हमारे गेंदबाज़ों के अनुकूल थीं। लेकिन बल्लेबाजी में हमने अमेरिका और भारत के खिलाफ मैचों में कुछ गलतियां कीं। जब आप विकेट खोते हैं, तो दबाव आप पर होता है, ”बाबर ने मैच के बाद प्रस्तुति समारोह में कहा।

उन्होंने स्वीकार किया, "हम करीबी गेम ख़त्म नहीं कर सके और एक टीम के रूप में हम अच्छे नहीं थे।"

कनाडा और आयरलैंड को हराने से पहले पाकिस्तान भारत और अमेरिका के खिलाफ अपने पहले दो ग्रुप ए मैच हार गया।

हालाँकि, बाबर इस बात से खुश थे कि उनकी टीम ने टूर्नामेंट का अंत जीत के साथ किया।

“हाँ हमने अच्छा प्रदर्शन किया। हमने गेंद से शुरुआती विकेट लिये। लेकिन बल्लेबाजी में हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। हमने लगातार विकेट गंवाए, लेकिन अंत में जीत हासिल कर ली।''

बाबर ने कहा कि पाकिस्तान को जल्दी से संगठित होना होगा, हालांकि उन्होंने कप्तान के रूप में अपने भविष्य के बारे में कोई निश्चित जवाब नहीं दिया।

“आइए देखें, टीम को क्या चाहिए, मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं होगी। हमारे पास खिलाड़ियों का अच्छा समूह है, हमें घर जाना होगा, बातचीत करनी होगी और देखना होगा कि हममें कहां कमी रह गई और फिर वापस आना होगा,'' उन्होंने कहा।

तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, जिन्हें बाद में मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया, ने कहा कि उन्होंने टूर्नामेंट में सही ब्रांड का क्रिकेट नहीं खेला।

“हमने उस तरह की क्रिकेट नहीं खेली है जिसकी हमारे देश को ज़रूरत है, हमें कुछ क्षेत्रों में सुधार करना है। यह (परिणाम) कठिन है,'' अफरीदी ने कहा।

आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने कहा कि उन्होंने कभी भी टीम का संतुलन सही नहीं बनाया।

“इससे वह संतुलन सही हो रहा है। टी20...शायद इस बार हमें वह नहीं मिला। यह कुछ हफ़्ते कठिन रहे हैं। हम वापस जाएंगे, फिर से संगठित होंगे और देखेंगे कि क्या हम और मजबूती से वापसी कर सकते हैं,'' उन्होंने कहा।