गुरुग्राम, अनिल अग्रवाल फाउंडेशन की एक पहल ने राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन के माध्यम से हरियाणा में पशु कल्याण को बढ़ावा देने के लिए गुरुवार को 100 करोड़ रुपये का कोष दिया।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि हरियाणा सरकार के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर गुरुग्राम में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए।

एमओयू के हिस्से के रूप में, पशु देखभाल संगठन (टीएसीओ) गुरुग्राम में सरकारी पशु चिकित्सा अस्पताल को 24x7 मल्टी-स्पेशियलिटी पशु अस्पताल में अपग्रेड करेगा और पशु जन्म नियंत्रण (एबीसी) इकाई, प्रयोगशाला, फार्मेसी, प्रशिक्षण केंद्र और का निर्माण शुरू करेगा। हरियाणा में अत्यंत गंभीर जानवरों के लिए आश्रय। बयान में कहा गया है कि यह सुविधा गुरुग्राम के कादीपुर में 2 एकड़ में फैली होगी।

टीएसीओ दरवाजे पर आपातकालीन देखभाल सेवाएं प्रदान करने के लिए एक एम्बुलेंस और एक उन्नत मोबाइल स्वास्थ्य वैन भी तैनात करेगा।

मुख्यमंत्री सैनी ने कहा, "हरियाणा में पशु कल्याण के परिदृश्य को बदलने का प्रयास, पहले फरीदाबाद आश्रय और अब गुरुग्राम में पहल, हमारे राज्य में पशु चिकित्सा देखभाल सेवाओं में व्यापक सुधार करेगा।" उन्होंने अधिकारियों को गौशालाओं में देखभाल सेवाओं को उन्नत करने के भी निर्देश दिये।