गुवाहाटी, स्थानीय हीरो रियान पराग की 48 रनों की बेहतरीन पारी के बावजूद, राजस्थान रॉयल को बुधवार को यहां आईपीएल मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ धीमी पिच पर कई सटीक गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा और नौ विकेट पर 144 रन बनाए।

आर अश्विन (28, 19बी, 3x4, 1x6) और पराग (48, 34, 6x4) ने चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी के दौरान तेजी लाने की कोशिश की, लेकिन यह केवल आरआर के लिए अस्थायी गति ला सका, जो पहले ही इसके लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। प्लेऑफ़।

वास्तव में, यशस्वी जयसवाल की शुरुआती हार के बाद राजस्थान की पारी में सुस्ती शुरू हो गई थी, जिन्होंने सैम कुरेन (2/24) की गेंद को अपने स्टंप पर वापस कर दिया था।

संजू सैमसन (18), जो अपने आईपीएल करियर में पहली बार एक सीज़न में 500 रन के पार पहुंचे, और टॉम-कोहलर कैडमोर (18, 23बी) ने दूसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े, लेकिन इसके लिए छह ओवर का समय लगा।

उन्होंने बीच-बीच में कुछ आकर्षक शॉट भी खेले, जैसे कर्रन की गेंद पर डीप मिडविकेट पर कैडमोर की जबरदस्त सी और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की गेंद पर कवर के माध्यम से सैमसन का बैकफुट पंच।

लेकिन कुरेन और अर्शदीप को स्विंग का संकेत मिलने और गू लाइन बनाए रखने के कारण, आरआर बल्लेबाजों के लिए स्कोर करना आसान प्रस्ताव नहीं था।

आखिरकार, सैमसन, जिन्होंने तेज गेंदबाज नाथन एलिस की गेंद पर हॉपिंग कट की कोशिश की, सातवें ओवर में प्वाइंट पर राहुल चाहर को आसान कैच दे बैठे।

कैडमोर भी अगले ओवर में डगआउट में लौट आए, क्योंकि लेग स्पिनर चाहर (2/26) की उनकी सर्वशक्तिमान क्षमता जितेश शर्मा से आगे नहीं बढ़ सकी।

उन जुड़वां आउटों ने वास्तव में रॉयल्स की पारी में सर्वश्रेष्ठ चरण का मार्ग प्रशस्त किया क्योंकि अश्विन और पराग ने दाहिने पैडल पर अपना पैर दबाया।

अश्विन ने अपने बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन करते हुए, 12वें ओवर में चाहर को 17 रन दिए, जिसमें 6, 4, 4 का क्रम शामिल था और पहला चौका बैकवर्ड पॉइंट पर एक आश्चर्यजनक रिवर्स स्कूप था।

लेकिन वह अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और अर्शदीप को शशांक सिंह की गेंद पर बोल्ड कर दिया।

आम तौर पर फ्री-फ्लोइंग बल्लेबाज पराग को दूसरे छोर पर विकेटों के नियमित पतन के कारण घरेलू दर्शकों के सामने अपने स्वभाव पर अंकुश लगाना पड़ा।

लेकिन कुरेन का देर से किया गया कट जो थर्ड मैन तक गया, उनकी क्षमता और टाइमिंग का प्रमाण है क्योंकि वह सीजन के लिए 500 रन के आंकड़े को भी पार कर गए, टीम के साथी यशस्वी जायसवा (625) के बाद आईपीएल में किसी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी द्वारा दूसरी बार। ) 2023 सीज़न में पहला बन गया। एक अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में 500 रन पार करने वाले पहले खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई शॉन मार्श (616 रन) थे, जिन्होंने 2008 में उद्घाटन संस्करण में तब राष्ट्रीय कैप अर्जित करना बाकी था।

हालाँकि, उन छोटी चोटियों पर विजय पाने के अलावा आरआर बल्लेबाज लगातार शीर्ष गियर में जाने में विफल रहे, और देर से चार्ज करने की उनकी उम्मीदें भी समाप्त हो गईं जब हर्षल पटेल ने पराग को पगबाधा आउट कर दिया।