तिरुवनंतपुरम, निसान डिजिटल ने अपने तकनीकी विभाग के कर्मचारियों को प्रबंधन प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए केरल में डीसी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी (डीसीएसएमएटी) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

डीसीएसएमएटी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम डीसीएसएमएटी के तिरुवनंतपुरा परिसर में आयोजित किया जाएगा, यह पहली बार है कि निसान डिजिटल ने भारत में ऐसा कार्यक्रम लॉन्च किया है।

निसान इंडिया डिजिटल के प्रमुख रमेश मिराजे ने डेटा विज्ञान और अन्य तकनीकी विषयों में कुशल कर्मचारियों के बीच प्रबंधन कौशल में अंतर को पाटने के कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डाला।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आधुनिक कार्यस्थल में अकेले तकनीकी विशेषज्ञता अपर्याप्त है।

"प्रबंधन कौशल भी समान रूप से महत्वपूर्ण हैं। तकनीकी शिक्षा पृष्ठभूमि वाले कर्मचारी अक्सर प्रबंधन में आगे की पढ़ाई करने से झिझकते हैं। इस पहल का उद्देश्य शाम के बैचों के माध्यम से निरंतर सीखने का अवसर प्रदान करके ऐसी बाधाओं को दूर करना है," मिराजे को जारी एक विज्ञप्ति में उद्धृत किया गया था। डीसीएसएमएटी।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य उन लोगों को वापस लाना भी है जो कोविड के बाद दूरदराज के इलाकों में स्थानांतरित हो गए।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह कार्यक्रम पूरे देश से तिरुवनंतपुरम की प्रतिभाओं को आकर्षित करने और निसा डिजिटल में अधिक गतिशील और कुशल कार्यबल को बढ़ावा देने का भी प्रयास करता है।

एमओयू का आदान-प्रदान, त्रिवेन्द्रम मैनेजमेंट एसोसिएशन से डीसीएसएमएटी को बेस बी-स्कूल पुरस्कार प्राप्त होने के जश्न के साथ हुआ।