ऑडियो कहानी सुनाना भारतीयों के अवचेतन में तब से बसा हुआ है जब हम बच्चे थे तब से हम अपनी दादी-नानी से लोरी या कहानियाँ सुनते आ रहे हैं।

अभिनेता ने कहा: “हां, निश्चित रूप से। भारत में ऑडियो स्टोरीटेलिंग का एक समृद्ध इतिहास और महत्वपूर्ण सांस्कृतिक महत्व है। माताओं द्वारा गाई जाने वाली लोरी से लेकर सोते समय दादी-नानी द्वारा सुनाई जाने वाली कहानियों तक, ये परंपराएँ भारत में बड़े होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रही हैं। इस वजह से, आधुनिक ऑडियो स्टोरीटेलिंग बहुत परिचित लगती है और भारतीय बाजार में बहुत सफल हो सकती है।

उन्होंने कहा कि फिल्मों या टीवी शो के विपरीत, जिन्हें पूरे समय और ध्यान देने की आवश्यकता होती है, ऑडियो श्रृंखला का आनंद कभी भी और कहीं भी लिया जा सकता है, जो बेजोड़ लचीलापन और पहुंच प्रदान करता है।

जब उनसे ऑडियो श्रृंखला पर काम करने के अनुभव के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा: "ऑडियो श्रृंखला पर काम करना निश्चित रूप से एक बहुत ही अलग अनुभव है, और मेरा मानना ​​​​है कि, किसी भी अन्य माध्यम की तरह, ऑडियो स्टोरीटेलिंग अन्य माध्यमों के बीच अपनी अनूठी श्रेणी बना रही है।" सामग्री के रास्ते।"

“ऑडियो में, चूंकि यह दृश्य तत्वों के बिना है, संपूर्ण कथा को अकेले ध्वनि के माध्यम से व्यक्त किया जाना चाहिए, जो श्रोता के लिए एक ज्वलंत और गहन अनुभव बनाने के लिए संवाद, ध्वनि प्रभाव और संगीत पर अधिक जोर देता है। यह सुनिश्चित करने के लिए टीम से कौशल और रचनात्मकता के एक अलग सेट की आवश्यकता होती है कि कहानी आकर्षक हो और दर्शक आसानी से अनुसरण कर सकें और दृश्यों को अपने दिमाग में देख सकें, ”उन्होंने कहा।

'इंस्टा एम्पायर' पॉकेट एफएम पर स्ट्रीम होता है।