मंधाना ने श्रृंखला के शुरूआती मैच में 117 रन बनाकर अपना छठा एकदिवसीय शतक दर्ज किया, इससे पहले पदार्पण कर रही आशा शोभना के चार विकेट की मदद से भारत ने 143 रन से मैच जीत लिया।

इंग्लैंड की हरफनमौला खिलाड़ी नताली साइवर-ब्रंट ने पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 124 रन बनाकर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया, जबकि श्रीलंका की अनुभवी चमारी अथापथु एक स्थान गिरकर दूसरे स्थान पर आ गईं।

महिलाओं की एकदिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में, भारतीय जोड़ी दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर तीन-तीन स्थान के फायदे से क्रमश: 20वें और 38वें स्थान पर पहुंच गईं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के शुरुआती मैच के बाद श्रीलंका की जोड़ी नीलाक्षिका सिल्वा (तीन पायदान ऊपर 42वें स्थान पर) और हर्षिता समाराविक्रमा (चार पायदान ऊपर 47वें स्थान पर) सबकी निगाहें टिकी हुई हैं।

दीप्ति ने वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में भी प्रगति की है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के शुरूआती मैच में 2-10 से हार के बाद एक स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गयीं। इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन रैंकिंग में शीर्ष पर अच्छी बढ़त बनाए हुए हैं।

ऑलराउंडरों की सूची में, पूजा वस्त्रकार चार पायदान ऊपर चढ़कर 18वें स्थान पर पहुंच गईं, जबकि दक्षिण अफ्रीका की अनुभवी मारिज़ैन कैप दुनिया में नंबर 1 वनडे ऑलराउंडर बनी हुई हैं।