संजय ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर दो मोनोक्रोम तस्वीरें साझा कीं।

एक तस्वीर में वह अपनी मां के साथ कैमरे के सामने मुस्कुराते हुए दिख रहे हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में दिवंगत अभिनेत्री अपने युवा दिनों की हैं।

“जन्मदिन मुबारक हो माँ, मैं आपको हर दिन, हर मिनट, हर सेकंड याद करता हूँ। काश आप मेरे साथ होते, वह जीवन जी रहे होते जो आप मेरे लिए चाहते थे, और मुझे आशा है कि मैंने आपको गौरवान्वित महसूस कराया होगा। लव यू और मिस यू मामा,'' उन्होंने कैप्शन में लिखा।

नरगिस, जिन्हें भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है, का करियर तीन दशकों से अधिक लंबा रहा, जिसमें उन्होंने स्क्रूबॉल कॉमेडी से लेकर साहित्यिक नाटक तक असंख्य शैलियों में अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन किया।

अभिनेत्री ने 1935 में 'तलाश-ए-हक' के साथ छह साल की उम्र में एक छोटी भूमिका में अपनी शुरुआत की। हालांकि, प्रमुख महिला के रूप में उनकी यात्रा 1943 में 'तकदीर' से शुरू हुई। इसके बाद उन्होंने 'अंदाज', 'बरसात', 'आवारा', 'श्रे 420', 'रात और दिन' और 'मदर इंडिया' जैसी फिल्मों में काम किया।

नरगिस ने 1958 में अपने 'मदर इंडिया' के सह-कलाकार सुनील दत्त से शादी की और उनके तीन बच्चे हुए।

1981 में संजय की पहली फिल्म 'रॉकी' से तीन दिन पहले नरगिस का निधन हो गया। वह 51 साल की उम्र में अग्नाशय कैंसर से पीड़ित हो गईं। एक साल बाद, उनकी याद में नरगिस दत्त मेमोरियल कैंसर फाउंडेशन की स्थापना की गई।