मुख्यमंत्री पटेल ने विविध प्रकार की पुस्तकों की खोज की और इस पहल की सराहना की।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रेरित और 4 जुलाई, 2021 को लॉन्च किए गए 'नमो पुस्तक परब' का उद्देश्य पढ़ने को एक व्यापक आदत बनाना है।

विधायक महेश कासवाला, जो इस पहल का समर्थन करते हैं, ने इस आयोजन के पीछे प्रेरणा के रूप में पढ़ने की शक्ति में प्रधान मंत्री मोदी के विश्वास के प्रभाव पर प्रकाश डाला।

अहमदाबाद में फुटपाथ पर लगने वाला साप्ताहिक मेला बड़ी संख्या में पाठकों को आकर्षित करता है।

संग्रह में धर्म, पर्यटन, साहित्य, इंजीनियरिंग विज्ञान, कविता और कहानियों पर किताबें शामिल हैं, जो हर किसी के लिए कुछ न कुछ पेश करती हैं।

"इस आयोजन का सबसे उल्लेखनीय पहलू यह है कि किताबें दान करने या उधार लेने वालों के लिए कोई पंजीकरण प्रक्रिया नहीं है। इसके बावजूद, हमारे पास किताबें कभी खत्म नहीं होती हैं। परिवार यहां अपनी किताबें दान करते हैं, जबकि पाठक और जरूरतमंद लोग उधार लेते हैं और बाद में उन्हें वापस कर देते हैं। पढ़ रहा हूँ,” कासवाला ने कहा।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री को भगवद गीता की एक प्रति उपहार में दी गई। एच ने बाद में सोशल मीडिया पर अपना अनुभव साझा करते हुए लिखा, "मुझे रविवार को अहमदाबाद शहर के मणिनगर में विधायक श्री महेशभाई कासवाला द्वारा आयोजित 151वें 'नमो पुस्तक परब' कार्यक्रम में शामिल होने का सौभाग्य मिला।"

मुख्यमंत्री साहित्यिक समुदाय से भी जुड़े रहे और पढ़ने की संस्कृति को बढ़ावा दिया। उन्होंने युवा पाठकों और गुजराती लेखकों से मुलाकात की।