नई दिल्ली, अभिनेता क्लाउडिया डौमिट के अनुसार, एनी जनवरी और विक्टोरिया न्यूमैन हिट सुपरहीरो व्यंग्य शो "द बॉयज़" में दो विपरीत विचारधाराओं का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, लेकिन वे जितना समझते हैं, उससे कहीं अधिक समान हैं।

एरिक क्रिपके द्वारा निर्मित श्रृंखला, जो वर्तमान में अपने चौथे सीज़न में है, सुपरहीरो शैली के विपरीत स्पेक्ट्रम पर आती है क्योंकि यह एक ऐसी दुनिया पर आधारित है जहां सुपरहीरो पंथ से अधिक पवित्र व्यक्ति नहीं हैं, जो अक्सर मार्वल और डीसी फिल्मों में देखे जाते हैं।

गार्थ एनिस और डेरिक रॉबर्टसन की इसी नाम की कॉमिक बुक पर आधारित "द बॉयज़" में, सुपरहीरो, जिन्हें शो में सुपेस के नाम से जाना जाता है, वास्तव में स्वार्थी और भ्रष्ट से भ्रष्ट लोग हैं जिन्हें एक दुष्ट बहुराष्ट्रीय कंपनी द्वारा प्रबंधित किया जाता है। द वॉट नामक संगठन।

मोरियार्टी की एनी जनवरी, जिसे स्टारलाइट नाम से जाना जाता है, एक सुपरहीरो है जो वॉट और समाज के अन्याय के खिलाफ लड़ने के लिए अपनी स्थिति का उपयोग करती है, जबकि ड्यूमिट द्वारा अभिनीत न्यूमैन एक कांग्रेसी है जो वॉट के खिलाफ लड़ाई में सहयोगी प्रतीत होती है लेकिन छिपे हुए उद्देश्य हैं.

"(वे) एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। यह व्यक्तित्वों के सह-अस्तित्व के बारे में है। लेकिन मुझे लगता है कि यह शो हर स्तर पर ऐसा करता है। इसमें कोई काला और सफेद नहीं है।

"अगर लोग किसी चीज़ के लिए लड़ रहे हैं, तो इसका दूसरे पक्ष से कोई लेना-देना नहीं है या उन्हें ऐसा लगता है कि वे बहुत दूर हैं लेकिन वास्तव में वे जितना सोचते हैं उससे कहीं अधिक करीब हैं। हम वही हैं, हम उससे कहीं अधिक समान हैं आप सोचते हैं, "डौमिट ने एक आभासी साक्षात्कार में बताया।

जबकि एनी आदर्शवाद और इस विश्वास का प्रतिनिधित्व करती है कि व्यक्ति जो सही है उसके लिए खड़े होकर बदलाव ला सकता है, विक्टोरिया अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए समझौता करने और हेरफेर करने को तैयार है।

एनी की यात्रा पारदर्शिता से भरी है क्योंकि वह वॉट के भ्रष्टाचार को उजागर करती है और सुपरहीरो अवतार भी छोड़ती है, जबकि विक्टोरिया, जिसे हेड पॉपर के नाम से जाना जाता है, गोपनीयता से काम करती है और पर्दे के पीछे पैंतरेबाज़ी करने के लिए अपनी छिपी हुई क्षमताओं का उपयोग करती है।

मोरियार्टी ने कहा कि यह शो अपने पात्रों के माध्यम से समाज के ध्रुवीकरण का प्रतिनिधित्व करता है।

"क्रिपके ने यह एक बार कहा था, और मैं इसे कभी नहीं भूला हूं। जितना अधिक आप एक चरित्र की कहानी, उनकी बारीकियों को निर्धारित करते हैं और जितना अधिक आप उन्हें मानवीय बनाते हैं, वे उतने ही अधिक प्रासंगिक होते हैं। और आप सहज रूप से सोच सकते हैं कि आप उन्हें जितना अधिक व्यापक बनाएंगे, वे जितने अधिक प्रासंगिक हैं, लेकिन उनकी विशिष्टताएँ बहुत भिन्न हैं, और फिर भी वे अंततः वास्तविक मानवीय मुद्दों पर आधारित हैं।"

उनका मानना ​​है कि एनी और विक्टोरिया दोनों वास्तव में एक बहुत ही प्रतिकूल दुनिया में जीवित रहने की कोशिश कर रहे हैं।

"मुझे लगता है कि दो व्यक्तित्वों का सह-अस्तित्व, जो हर कोई करता है, ऐसा इसलिए है क्योंकि यह एक अस्तित्ववादी तंत्र है। यदि आप जीवित रहने की स्थिति में हैं, तो आपका उद्देश्य केवल जीवित रहना है। तो एक इंसान के रूप में जीवन में आपका वास्तविक समग्र उद्देश्य क्या है? फ्रेम में बहुत खोया जा सकता है," उसने आगे कहा।

इस मिश्रण में किमिको का किरदार भी शामिल है, जिसे करेन फुकुहारा ने निभाया है।

एक अन्य सुपे, किमिको मानव तस्करी की शिकार है और उसे जबरन कंपाउंड वी का इंजेक्शन लगाया गया था, जो उसे अलौकिक क्षमता प्रदान करता है। उसके दर्दनाक अतीत और उसके परिवार के नुकसान ने उस पर इतना गहरा प्रभाव डाला है कि किमिको बोलती नहीं है और इशारों और चेहरे के भावों के माध्यम से संवाद करती है।

उन्होंने कहा, चरित्र के विपरीत पक्षों को प्रदर्शित करना फुकुहारा के काम का सबसे अच्छा हिस्सा था।

अभिनेता ने कहा, "किमिको का किरदार निभाने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि मैं बदमाश बन सकता हूं और कुछ लोगों का दिमाग खराब कर सकता हूं, लेकिन मैं कमजोर भी हो सकता हूं और उन क्षणों से गुजर सकता हूं और खेल सकता हूं।"

उसने चिढ़ाया कि प्राइम वीडियो सीरीज़ के चौथे सीज़न में उसका अतीत "उसे परेशान करने के लिए वापस आएगा" दिखाया जाएगा।

"मुझे लगता है कि पिछले सीज़न में, उसने खुद को एक तरह से पीड़ित के रूप में देखा था। और इसलिए, उसने वह कार्रवाई की जो उसे करनी थी। सीज़न तीन में उसने एक बड़ा सबक सीखा कि यह सब उसकी पसंद थी। और उसे एक खुराक मिलने वाली है सीज़न चार में एक बार फिर से उसी दवा को बहुत गहरे अर्थों में पेश किया जाएगा," उन्होंने आगे कहा।

"द बॉयज़" में कार्ल अर्बन, एंटनी स्टार, चेस क्रॉफर्ड, जैक क्वैड, जेसी टी अशर, लेज़ अलोंसो, तोमर कैपोन, कोल्बी मिनिफ़ी और कैमरून क्रोवेटी भी हैं।

सुसान हेवर्ड, वैलोरी करी और जेफरी डीन मॉर्गन नवीनतम किस्त में नवागंतुक हैं।