नई दिल्ली, इंजीनियरिंग और निर्माण कंपनी दीपक बिल्डर्स एंड इंजीनियर इंडिया लिमिटेड ने प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के माध्यम से धन जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के साथ प्रारंभिक कागजात दाखिल किए हैं।

चालू वित्त वर्ष (2024-25) में पहला सार्वजनिक निर्गम जारी करने के लिए सेबी के पास मसौदा पत्र दाखिल करने वाली यह पहली कंपनी है।

ड्राफ्ट रेड हेरिन प्रॉस्पेक्टस के अनुसार, आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) 1.2 करोड़ नए इक्विटी शेयरों और प्रमोटर - दीपक कुमार सिंगल और सुनीता सिंगल द्वारा 24 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) का एक संयोजन है। डीआरएचपी)।

वर्तमान में, प्रमोटरों और प्रमोटर समूह की इकाइयों के पास शहर स्थित कंपनी में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

पिछले सप्ताह दाखिल किए गए ड्राफ्ट पेपर के अनुसार, 95 करोड़ रुपये की धनराशि का उपयोग कंपनी की कार्यशील पूंजी की आवश्यकता के लिए और 30 करोड़ रुपये का उपयोग ऋण के भुगतान के लिए किया जाएगा, इसके अलावा, एक हिस्से का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

दीपक बिल्डर्स एंड इंजीनियर्स इंडिया एक एकीकृत इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्टियो कंपनी है, जो प्रशासनिक संस्थागत भवनों, अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों, औद्योगिक भवनों, ऐतिहासिक स्मारकों के निष्पादन और निर्माण में विशेषज्ञता रखती है।

परिसर, स्टेडियम और खेल परिसर, और आवासीय परिसर। इसने फ्लाईओवर एप्रोच रोड, रेल अंडर ब्रिज, रेल ओवर ब्रिज और रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास जैसे विशेष संरचनात्मक कार्य करने में विविधता ला दी है।

फेडेक्स सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू का एकमात्र बुक-रनिंग लीड मैनेजर है