यह आयोजन लेडीज़ यूरोपियन टूर और डीपी वर्ल्ड टूर दोनों द्वारा सह-स्वीकृत है। एलईटी और डीपीडब्ल्यूटी में 78 पुरुष और 78 महिलाएं एक पुरस्कार राशि और एक ट्रॉफी के लिए एक ही समूह में खेलेंगे। दीक्षा जहां महिला वर्ग में खेलती हैं, वहीं शुभंकर शर्मा पुरुष वर्ग में हिस्सा लेंगे। शर्मा पिछले साल टी-58 थे लेकिन 2021 और 2022 में कट से चूक गए।

हालाँकि, पेरिस ओलंपिक के लिए जाने वाली हीरो-समर्थित स्टार दीक्षा हाल के संस्करणों में इस आयोजन में कट से चूक गई है। वह अपनी किस्मत पलटना चाहेगी। अब यह पेरिस खेलों के लिए उनकी तैयारी का हिस्सा है। इस सीजन में दीक्षा ने लल्ला मेरियम और जॉबर्ग लेडीज में टॉप-10 में जगह बनाई है। हालाँकि, पिछली सात शुरुआतों में वह शीर्ष 10 में नहीं रही है, लेकिन अपनी पिछली सात शुरुआतों में से पांच में लगातार शीर्ष 25 में बनी हुई है।

इस सीज़न के अंत में दीक्षा पेरिस ओलंपिक के अलावा दो मेजर इवेंट्स एवियन और एआईजी ओपन में खेलेंगी। वह स्कॉटिश ओपन में भी खेलेंगी. टूर्नामेंट में 156 खिलाड़ी 72-होल स्ट्रोक प्ले प्रारूप में भाग लेंगे, जिसमें शीर्ष 65 पेशेवरों के लिए जगह होगी और 36 होल के बाद टाई होगी।

लिन ग्रांट, जिन्होंने 2022 स्कैंडिनेवियाई मिक्स्ड जीतकर इतिहास रचा, अपने गृहनगर हेलसिंगबर्ग में वापस आ गई हैं। ग्रांट एलईटी पर पांच बार की विजेता है और उसने कोस्टा डेल सोल की 2022 रेस भी जीती है, वह साल की अपनी दूसरी एलईटी शुरुआत में इसमें भाग लेगी।