मंगलवार, 9 जुलाई को दिल्ली हाई कोर्ट में महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई:

* उच्च न्यायालय ने दलाई लामा द्वारा एक लड़के के साथ कथित छेड़छाड़ पर एक जनहित याचिका खारिज कर दी, जैसा कि पिछले साल वायरल हुई एक वीडियो क्लिप में दिखाया गया था, यह कहते हुए कि धार्मिक नेता "मजाक कर रहे थे" और पहले ही इसके लिए माफी मांग चुके हैं। घटना

* HC ने अधिकारियों से राष्ट्रीय राजधानी में बच्चों द्वारा भीख मांगने की घटनाओं से निपटने के लिए चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 को प्रचारित करने को कहा।

* HC ने भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह की याचिका पर एक रियल एस्टेट फर्म को नोटिस जारी किया, जिसमें निर्माण परियोजनाओं को बढ़ावा देने में उनके गोपनीयता अधिकारों के कथित उल्लंघन और राष्ट्रीय राजधानी में उनके लिए एक आवास इकाई की देरी से डिलीवरी के लिए मध्यस्थता कानूनों को लागू करने की मांग की गई थी।

* HC ने 2022 के विधानसभा उपचुनाव में AAP विधायक दुर्गेश पाठक के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका खारिज करने से इनकार कर दिया है

* HC ने सुनीता केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति मामले में उनके पति और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से संबंधित ट्रायल कोर्ट की कार्यवाही की रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर साझा करने के आरोप में उनके खिलाफ दायर याचिका पर अपना जवाब दाखिल करने को कहा।

* उच्च न्यायालय ने डीयू की उस अपील पर सेंट स्टीफंस कॉलेज का रुख पूछा, जिसमें डीयू द्वारा उस आदेश को चुनौती दी गई थी, जिसमें डीयू को स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक अल्पसंख्यक छात्रों के लिए साक्षात्कार आयोजित करने की अनुमति दी गई थी, और साक्षात्कार के लिए प्रति अंक 15 अंक आवंटित करने की अनुमति दी गई थी, जिसमें से 85 प्रतिशत छात्रों के लिए आवंटित किए गए थे। 'सीयूईटी स्कोर।