हैदराबाद, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने गुरुवार को राजस्व पैदा करने वाले विभागों के अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि वे अपने वार्षिक लक्ष्य हासिल करें।

एक समीक्षा बैठक के दौरान, रेवंत रेड्डी ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया कि पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में राजस्व में वृद्धि हो।

बैठक में उत्पाद, वाणिज्य कर, खनन, स्टांप एवं निबंधन तथा परिवहन विभाग के अधिकारी शामिल हुए.

गुरुवार रात एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि सीएम ने कहा कि सभी विभागों को करों की चोरी रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

उन्होंने प्रत्येक विभाग को वार्षिक लक्ष्य के अनुरूप माहवार लक्ष्य तैयार कर समय-समय पर प्रगति से अवगत कराने के निर्देश दिये।

इस वित्तीय वर्ष में जून तक राजस्व की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि वे वार्षिक लक्ष्य के मुकाबले आशाजनक नहीं थे।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि वाणिज्यिक कर के अधिकारियों को क्षेत्र का दौरा करने और जीएसटी भुगतान के संबंध में किसी को भी बख्शे बिना कर संग्रह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

यह देखते हुए कि पेट्रोल और डीजल पर वैट के माध्यम से होने वाले राजस्व में गिरावट आई है, उन्होंने सुझाव दिया कि अधिकारी विमानन ईंधन पर कर को संशोधित करने की जांच करें।

उन्होंने चुनाव के दौरान शराब की बिक्री बढ़ने के बावजूद राजस्व नहीं बढ़ने पर असंतोष व्यक्त किया और शराब के अवैध परिवहन पर रोक लगाने के निर्देश दिये.

यह देखते हुए कि सरकार द्वारा उठाए गए कार्यक्रमों के कारण पिछले छह महीनों में व्यावसायिक भवनों के निर्माण में वृद्धि देखी गई है, सीएम ने कहा कि घरों के निर्माण में भी वृद्धि देखी जाएगी।