नई दिल्ली, कोलकाता-सेट फिल्म महोत्सव, जहां पांच मिनट की 'सूक्ष्म' फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी, अपने दूसरे संस्करण के लिए फिल्म निर्माताओं से प्रविष्टियां आमंत्रित कर रहा है।

कार्यक्रम निदेशक अनिमेष गोस्वामी ने कहा कि तुरी फिल्म फेस्टिवल 2.0 के लिए प्रविष्टियां जमा करना 15 अप्रैल से शुरू हुआ और 15 जून तक जारी रहेगा।

किसी भी भाषा (उपशीर्षक के साथ) और किसी भी शैली में 300 सेकंड (पांच मिनट) तक की अवधि वाली फिल्में समारोह में प्रतिस्पर्धा कर सकती हैं।

गोस्वामी के अनुसार, इस संस्करण की जूरी में प्रसिद्ध निर्देशक सुदेशन रॉय, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता अशोक विश्वनाथन, प्रशासक से संवाद लेखक बने सागर कपूर शामिल हैं।

कार्यक्रम निदेशक ने कहा, बंगाली फिल्म "ब्योमकेश हत्यमंच" और "हर हर ब्योमकेश" के लिए जाने जाने वाले निर्देशक अरिंदम सिल की पांच मिनट की माइक्रो फिल्म इस महोत्सव में विशेष फोकस होगी।

उन्होंने कहा, "फिल्म निर्माता अरिंदम सिल ने इस साल के महोत्सव के लिए पांच मिनट की एक माइक्रो फिल्म बनाई है। यह प्रतियोगिता का हिस्सा नहीं होगी, लेकिन समारोह पर विशेष ध्यान केंद्रित करेगी। उन्होंने विशेष रूप से हमारे लिए फिल्म का निर्देशन और निर्माण किया है।" .

जबकि प्रविष्टियों के लिए मतदान चल रहा है और 31 जुलाई को समाप्त होगा, समारोह की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, पुरस्कार 15 अगस्त को घोषित किया जाएगा।

गोस्वामी ने कहा, "पिछले साल के संस्करण में, हमारे पास पांच पुरस्कार थे। और, इस बार, हम 11 पुरस्कार देंगे, लेकिन कुल पुरस्कार राशि 2 लाख रुपये रहेगी।"

उन्होंने कहा, फिल्मों की प्रविष्टियों के मामले में, वे पिछले साल की तुलना में 15 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। 2023 में 150 फिल्में प्रतिस्पर्धा में थीं।

इच्छुक फिल्म निर्माता अपनी प्रविष्टि www.turifilm.com पर जमा कर सकते हैं।