मंगलुरु, निथिक नाथेला, दानुष सुरेश, बी बेनेडिक्टॉन रोहित और अधित्या दिनेश की चौकड़ी ने गुरुवार को यहां सीनियर नेशनल एक्वाटिक चैंपियनशिप के तीसरे दिन पुरुषों की 4x100 मीटर मेडले रिले के दौरान 5.66 सेकेंड का समय लेकर तमिलनाडु के लिए एक नया राष्ट्रीय मीट रिकॉर्ड बनाया।

चौकड़ी ने 2022 में सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) द्वारा निर्धारित 3:47.22 सेकेंड के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

इसके अलावा गुरुवार को कर्नाटक के आकाश मणि, विदिथ एस शंकर, कार्तिकेयन नायर और श्रीहरि नटराज ने 3:46.09 सेकेंड के समय के साथ रिकॉर्ड तोड़ा लेकिन दूसरे स्थान पर रहे।

गुरुवार के आयोजन में कर्नाटक के अनीश एस गौड़ा ने पुरुषों की 1500 मीटर फ़्रीस्टाइल की दूसरी लैप में ही स्वर्ण पदक जीत लिया।

कर्नाटक के दर्शन एस ने उनका अनुसरण किया क्योंकि शेष प्रतिभागी धीरे-धीरे पीछे हो गए। पांच लैप बाकी रहने पर, अनीश को काफी फायदा हुआ और वह 16:06.11 सेकेंड के समय के साथ आसानी से पहले स्थान पर रहे, जबकि दर्शन एस 16:16.83 सेकेंड के समय के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

महिलाओं की 800 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में, तेलंगाना की वृत्ति अग्रवाल ने शुरुआती लैप में दबदबा बनाया और 9:16.14 सेकेंड के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया।

भाव्या सचदेवा, शिरीन और श्री चरणी तुमु ने अंतिम लैप तक वृत्ति के पीछे कड़ी टक्कर दी।

अंततः दिल्ली की भव्या ने 9:19.74 सेकेंड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के बिक्रम चांगमाई और धनुष एस ने 200 मीटर बटरफ्लाई में आमने-सामने प्रतिस्पर्धा की और शुरुआती दौर में बॉर्डरलाइन बढ़त बना ली।

लेकिन हरियाणा के हर्ष सरोहा ने तीसरी लैप में बढ़त हासिल की और खुद को मुकाबले में खड़ा कर लिया, लेकिन आखिरी लैप में बिक्रम ने 2:02.76 सेकेंड के साथ जीत हासिल की। हर्ष 2:03.95 सेकेंड के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

महिलाओं की 200 मीटर बटरफ्लाई में आस्था चौधरी, हशिका रामचंद्र और वृत्ति अग्रवाल शुरुआती दौर से ही तीन-तरफा प्रतिस्पर्धा में प्रतिस्पर्धा कर रही थीं।

कर्नाटक की हशिका ने अंतिम क्षण में तेजी दिखाते हुए 2:21.16 सेकेंड के समय के साथ प्रतियोगिता में अपना तीसरा स्वर्ण पदक पक्का कर लिया।

तेलंगाना की वृत्ति 2:21.89 सेकेंड के समय के साथ दूसरे स्थान पर रहीं।