तिरुचिरापल्ली (तमिलनाडु) [भारत], सीमा शुल्क विभाग ने शुक्रवार को कहा कि सिंगापुर से आए एक पुरुष यात्री को तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर एक करोड़ से अधिक मूल्य के सोने के साथ पकड़ा गया।

एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "तिरुचिरापल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने ग्रीन चैनल पार करने का प्रयास कर रहे एक पुरुष यात्री को रोका और उसकी जांघों में पहने गए घुटने के कैप के नीचे छिपा हुआ पेस्ट के रूप में सोना बरामद किया।"

बयान के मुताबिक, जब्त किए गए सोने का वजन 1.605 किलोग्राम है और इसका बाजार मूल्य 1.16 करोड़ रुपये है।

यात्री स्कूटर एयरलाइंस TR562 पर सिंगापुर से आया था।

अधिकारियों ने बताया कि आगे की जांच जारी है।

इस साल मई में तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर तीन यात्रियों को गिरफ्तार किया गया था और उनके पास से 16.17 लाख रुपये की 96 सोने की छड़ें जब्त की गईं थीं.

सीमा शुल्क के अनुसार, 235 ग्राम वजन की सोने की छड़ें एयर एशिया की उड़ान से कुआलालंपुर से आए आरोपियों द्वारा ले जाए गए तीन ट्रॉली बैग के निचले पहियों के स्क्रू में छिपाई गई थीं।

27 अप्रैल को, तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) के अधिकारियों ने दुबई से आने वाले एक यात्री से 70.58 लाख रुपये मूल्य का कुल 977 ग्राम सोना जब्त किया।

अधिकारियों के मुताबिक, यात्री के मलाशय में 1081 ग्राम पेस्ट जैसी सामग्री वाले तीन पैकेटों में सोना छिपाया गया था। एयर इंडिया एक्सप्रेस से दुबई से त्रिची की यात्रा कर रहे यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया।