उत्तरी लखीमपुर (असम), आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) को असम के लखीमपुर जिले के ढकुआखाना में एक ठेकेदार और स्थानीय भाजपा नेता की संदिग्ध हत्या की जांच सौंपी गई है, जिसका आधा जला हुआ शरीर और सिर गायब था, एक खेत में बरामद किया गया था। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने रविवार को कहा।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया जांच के अनुसार मामले में गड़बड़ी का संदेह है।

सरकारी ठेकेदार और स्थानीय भाजपा नेता सुनील गोगोई का शव शनिवार शाम को उनके आवास के पास एक खुले मैदान में सिर गायब और आधी जली हुई हालत में मिला था।

लखीमपुर की पुलिस अधीक्षक अपर्णा नटराजन ने कहा, "प्रथम दृष्टया यह हत्या का मामला लगता है। लेकिन हम फिलहाल इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकते। जांच एजेंसियां ​​गुवाहाटी से आ रही हैं और उसके बाद ही तस्वीर साफ होगी।"

पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि जांच को आगे बढ़ाने के लिए सीआईडी ​​और फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की एक टीम को ढकुआखाना भेजा गया है।

"उत्तरी लखीमपुर के ढकुआखाना में संदर्भ हत्या - @लखीमपुरपुलिस के साथ जांच में सहयोग करने के लिए आईजीपी सीआईडी ​​के नेतृत्व में @AssamCid और FSL की एक टीम को गुवाहाटी से घटनास्थल पर भेजा गया है। हम अपराधियों की पहचान करने और उन्हें लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। न्याय का सामना करें,” उन्होंने कहा।

पीड़ित के आवास का दौरा करने वाले राज्य के शिक्षा मंत्री रनोज पेगु ने भी कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया और दावा किया कि इस बात के सबूत हैं कि गोगोई की हत्या की गई थी।

उन्होंने कहा, "स्वर्गीय सुनील गोगोई के आवास का दौरा किया, जिनकी कल रात अज्ञात अपराधियों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। वह भाजपा के एक लोकप्रिय और साहसी नेता थे। अपराध स्थल का दौरा किया, जो पूर्व नियोजित भयानक हत्या का सबूत है।"

पेगु ने कहा कि उन्होंने इस मामले पर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से बात की है और उनसे दोषियों को पकड़ने के लिए त्वरित जांच सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है।