कोलकाता, डॉलर इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने गुरुवार को दक्षिण भारत में एक बड़े विस्तार की घोषणा की, अगले तीन वर्षों में पूरे क्षेत्र में 50 नए स्टोर खोलने की योजना है।

अधिकारियों ने कहा कि कंपनी, जिसकी ब्रांडेड होजरी सेगमेंट में 15 फीसदी हिस्सेदारी है, साल-दर-साल आधार पर 11-12 फीसदी की वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है।

उन्होंने कहा कि अपनी 'विज़न साउथ इंडिया' पहल के तहत, डॉलर इंडस्ट्रीज को चालू वर्ष की तुलना में उस क्षेत्र के बाजारों में बिक्री में 50 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान है।

"दक्षिणी बाजारों ने हमारे उत्पादों का स्वागत किया है...महेश बाबू (तेलुगु अभिनेता) द्वारा दक्षिण में हमारे ब्रांड को बढ़ावा देने के साथ, हम अपने घरेलू राजस्व का 20% इस क्षेत्र से प्राप्त करने का लक्ष्य निर्धारित कर रहे हैं जो वर्तमान में 8% है।" डॉलर इंडस्ट्रीज के एमडी विनोद कुमार गुप्ता।

कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि विस्तार से 2025-26 तक 2,000 करोड़ रुपये के राजस्व लक्ष्य तक पहुंचने में भी मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि डॉलर इंडस्ट्रीज ने तिरुपुर में अपनी कताई इकाई क्षमता का विस्तार करने के लिए पहले ही "महत्वपूर्ण निवेश" कर लिया है।

गुप्ता ने कहा, "मजबूत मांग और उच्च-मार्जिन वाले उत्पादों के बढ़ते अनुपात के जवाब में, कंपनी ने अगले तीन वर्षों के भीतर दक्षिणी बाजार में 50 नए विशेष ब्रांड आउटलेट खोलने की योजना बनाई है।"

कंपनी की विनिर्माण इकाइयां कोलकाता, लुधियाना, तिरुपुर और नई दिल्ली में हैं। यह 6-मेगावाट सौर ऊर्जा संयंत्र भी संचालित करता है और अतिरिक्त 2 मेगावाट इकाई के लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहा है।

वित्त वर्ष 2023-24 के लिए, डॉलर इंडस्ट्रीज का शुद्ध लाभ सालाना आधार पर 71.7 प्रतिशत बढ़कर 90.20 करोड़ रुपये हो गया, जबकि EBITDA 61.5 प्रतिशत बढ़कर 158.64 करोड़ रुपये हो गया।