यह कोलकाता में जन्मे गग्गन आनंद के नेतृत्व वाले बैंकॉक रेस्तरां गगन से चार पायदान नीचे है, जो 9वें स्थान पर है। आनंद को अग्रणी भारतीय व्यंजनों का अग्रणी माना जाता है।

सूची में शीर्ष पर बार्सिलोना रेस्तरां, डिसफ्रूटार है, जो शेफ ओरिओल कास्त्रो, एडुआर्ड एक्सट्रूच और माटेउ कैसानास का बच्चा है। इसने अभी अपनी 10वीं वर्षगाँठ मनाई। रेस्तरां की रसोई की देखरेख करने वाले सभी शेफ दूरदर्शी, फेरान एड्रिया के लंबे समय के नंबर 1 रेस्तरां (अब बंद) एल बुल्ली के स्नातक हैं।

सैनी ने दिल्ली के इंडियन एक्सेंट रेस्तरां के उस्ताद मनीष मेहरोत्रा ​​से प्रशिक्षण लिया, और अपने गुरु को अपने जीवन में सबसे निर्णायक प्रभाव मानते हैं। वह 2014 में दुबई चले गए और 2018 में ट्रेसिंड रेस्तरां के प्रगतिशील संस्करण के रूप में ट्रेसिंड स्टूडियो खोला। अपनी नवीनतम मान्यता के अलावा, ट्रेसिंड स्टूडियो के पास पहले से ही दो मिशेलिन सितारे हैं।

ट्रेसिंड स्टूडियो के आगमन की घोषणा करते हुए, लंदन स्थित 'रेस्तरां' पत्रिका, जिसने दुनिया भर के न्यायाधीशों की सिफारिश के आधार पर यह सूची बनाई और अभी भी चलाती है, लिखती है: "भारत की समृद्ध और विविध पाक विरासत के लिए एक श्रद्धांजलि, हिमांशु सैनी और उनकी टीम 17 व्यंजनों की सूक्ष्म लेकिन सुलभ खोज के माध्यम से यथासंभव व्यक्तिगत सेवा के साथ भोजनकर्ताओं का मार्गदर्शन करती है।''

रेस्तरां के बारे में बताते हुए, यह कहता है, "20 सीटों वाला रेस्तरां एक अंतरंग थिएटर जैसा दिखता है जहां खुली रसोई मंच है। ताजे फूल, पत्ते, गोले और तितलियों जैसे प्राकृतिक तत्व चार-अभिनय शो के मुख्य पात्रों की भूमिका निभाते हैं जो प्रकाश डालते हैं हर क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ।"

रेस्तरां दुबई के सेंट रेगिस गार्डन में स्थित है।

ट्रेसिंड स्टूडियो में 17-कोर्स डिगस्टेशन (चखना) मेनू भारत के प्रत्येक हिस्से का प्रतिनिधित्व करता है।

जैसा कि 'रेस्तरां' पत्रिका कहती है, "सामान्य पानी पुरी से लेकर, औपचारिक साध्य और आरामदायक करी के स्टूडियो संस्करण तक, सभी आधार शामिल हैं।"

ट्रेसिंड स्टूडियो को दिए गए सम्मान पर प्रतिक्रिया देते हुए, सैनी ने एक प्रेस बयान में कहा: "यह मान्यता भारतीय व्यंजनों को उन्नत करने के लिए हमारी टीम के समर्पण और जुनून का एक प्रमाण है। हम दुबई में यह सम्मान लाने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं और भारतीय पाक कला का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व महसूस कर रहे हैं।" वैश्विक मंच।"